Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: थोक ट्रांसफर आर्डर पर बवाल: राजस्‍व विभाग में हुए तबादलों को हाईकोर्ट में चुनौती देने का ऐलान

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के राजस्‍व मंत्री टंकराम वर्मा पर कनिष्‍ठ प्रशासनिक सेवा संघ ने ट्रांसफर को लेकर गंभीर आरोप लगाया है। संघ ट्रांसफर आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट जाने की तैयारी में है।

Chhattisgarh News: थोक ट्रांसफर आर्डर पर बवाल: राजस्‍व विभाग में हुए तबादलों को हाईकोर्ट में चुनौती देने का ऐलान
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। प्रदेश के राजस्‍व विभाग में एक दिन पहले (13 सितंबर) को 129 अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। इनमें 49 तहसीलदार, 51 नायब तहसीलदार और 28 राजस्व निरीक्षक शामिल हैं। ट्रांसफर आर्डर जारी होने के 24 घंटे के भीतर ही इस पर बड़ा बवाल खड़ा हो गया है। छत्‍तीसगढ़ कनिष्‍ठ प्रशासनिक सेवा संघ ने इस मामले में गंभर आरोप लगाया है। संघ के अध्‍यक्ष नीलमणि दुबे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ट्रांसफर में पैसों का भारी लेनदेन किया गया है। जो लोग नतमस्तक हुए, उन्‍हें मनचाही पोस्टिंग दी गई है।

कनिष्‍ठ प्रशासनिक सेवा संघ की तरफ से लगाए गए गंभीर आरोपों पर एनपीजी ने मंत्री का पक्ष लेने का प्रयास किया, लेकिन मंत्री ने मोबाइल फोन पर कॉल रिसीव नहीं किया। वहीं, उनके बंगले के नंबर पर बताया गया कि मंत्री जी प्रवास पर हैं। इधर, संघ ने तबादला आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर ली है। संघ की तरफ से कहा गया ट्रांसफर आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी जाएगी।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष नीलमणि दुबे ने मीडिया से चर्चा करते सवाल किया, पूछा कि किस काइटेरिया का पालन कर तबादला किया गया है, ना उम्र का, ना स्वास्थ्य का, न टेन्योर किसी भी काइटेरिया का पालन नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि दो साल में प्रदेश अध्यक्ष को छह बार ट्रांसफर किया गया। संघ के पदाधिकारियों का चुन चुन कर ट्रांसफर हुआ। कुछ लोग सालों से जहां जमे थे, उन्हें फिर से वहीं वापस लाया गया।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story