Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Crime News: भिलाई के दुष्‍कर्म पब्लिक स्‍कूल के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा: एक दिन पहले पालकों ने स्‍कूल में किया था जमकर हंगामा

Chhattisgarh Crime News: भिलाई के एक बड़े प्राइवेट स्‍कूल में मासूम बच्‍ची के साथ दुष्‍कर्म की घटना पर हो रही लीपापोती की कोशिश के खिलाफ अब गुस्‍सा बढ़ने लगा। एक दिन पहले पालकों ने स्‍कूल में जमकर हंगामा किया था। अब कांग्रेस भी इस मोर्चे पर सामने आ गई है।

Chhattisgarh Crime News: भिलाई के दुष्‍कर्म पब्लिक स्‍कूल के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा: एक दिन पहले पालकों ने स्‍कूल में किया था जमकर हंगामा
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Crime News: रायपुर। भिलाई के एक नामचीन प्राइवेट स्‍कूल में स्कूल में मासूम बच्ची के साथ अनाचार की घटना को लेकर कांग्रेस की तरफ से बयान आया है। पार्टी की प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि 5 जुलाई को 5 वर्ष छात्रा अनाचार की शिकार हो जाती है शासन प्रशासन आंख बंद कर लेते हैं जिसके कारण मजबूरन में पालक अपने 5 वर्षीय बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए गुहार लगाना पड़ता है और इंसाफ के लिए दर-दर भटकना पड़ता है। पीड़ित बच्ची और उनके माता-पिता पर कितना बड़ा विपत्ति आया है यह बात वही समझ सकते हैं यह खबर सुनकर के कलेजा फट जाता है और जिनके परिवार में अमानवीय घटना घटती है उनके ऊपर क्या बीतता है यह वही जानते हैं।

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के प्रतिष्ठित प्रायवेट स्कूल में 5 साल की मासूम से हैवानियत, उठते सवाल...कार्रवाई करने में पुलिस के क्यों कांप रहे हाथ?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि बेटियों को सुरक्षा देने में नाकाम है भारतीय जनता पार्टी की सरकार, इस घटना को करीबन एक महीना हो गया है और शासन प्रशासन ने अब तक संज्ञान क्यों नहीं लिया? क्या इस अमानवीय घटना पर पर्दा डाल रहे थे? कितनी शर्म की बात है पीड़ित बच्ची के परिवार पर ही पुलिस दबाव बना रही थी कि इस घटना का रिपोर्ट दर्ज न करें। भारतीय जनता पार्टी की सरकार में रेपिस्ट को संरक्षण देने का काम क्यों किया जाता है? अब यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि भारतीय जनता पार्टी के कुशासन के सरकार में अबोध बच्चियों को भी न्याय नहीं मिल पा रहा है। क्यों भाजपा शासन में बेटियों को न्याय के लिए दर-दर भटकना पड़ता है? प्रदेश में महिलाओं, बेटियों के आबरू सुरक्षित नहीं है, रोज-रोज अनाचार, हत्या, बलात्कार की घटना के कारण छत्तीसगढ़ महतारी के सर शर्म से झुक गया है और मन बहुत व्यथित हैं।

यह भी पढ़ें- महिला कलेक्टर होने के बाद भी दुष्कर्म पीड़िता मासूम को न्याय नहीं, पास्को एक्ट में पुलिस खुद करा सकती है FIR दर्ज, सोशल मीडिया में तीखे कमेंट्स...

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि कुछ दिन पहले ही नारायणपुर जिला के स्कूल में 8 बच्चियों के साथ मानसिक शारीरिक शोषण किया जाता है और उस घटना को दबाने का काम भी भाजपा सरकार के द्वारा किया जा रहा था लेकिन जब कांग्रेस ने मजबूती से आवाज उठाई तो अंततः उसे संज्ञान में लेना पड़ा। वैसे ही 15 साल शासन प्रशासन में रहे भारतीय जनता पार्टी के सरकार में झलियामारी कांड छत्तीसगढ़ के लिए एक गहरा दाग छोड़कर गई थी, वैसे ही फिर से पिछले सात महीना में भारतीय जनता पार्टी की सरकार में महिलाओं के साथ अत्याचार, अनाचार, बलात्कार की बढ़ती घटनाओं में आज फिर से छत्तीसगढ़ का नाम बदनाम कर दिया है। गृह मंत्री से कानून व्यवस्था संभाल नहीं पा रहा है तो उसे अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

यह भी पढ़ें- मासूम के दुष्कर्मी को पुलिस इसलिए बचा रही? पीड़िता के वकील ने NPG न्यूज से किया बड़ा खुलासा, जानिये पुलिस ने पास्को एक्ट की कैसे उड़़ाई धज्जियां?

इस घटना से नाराज पालकों ने शुक्रवार को स्‍कूल में जमकर हंगामा किया था। रैली के साथ स्‍कूल पहुंच पालकों ने प्राचार्य को घेराव किया। वहीं, दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल ने घटना का संज्ञान लिया है। अफसर को उन्होंने ​ निर्देश दिया है कि वे मामले की पूरी इमानदारी और निष्ठा से निष्पक्ष जांच करें। उन्होंने कहा कि यदि घटना हुई है तो यह अमानवीय है, निंदनीय है। यह भिलाई को शर्मशार करने वाली घटना है। विजय बघेल ने कहा कि वे अभिभावको के साथ है। उन्होंने अभिभावकों को आश्वस्त किया है कि इस तरह की ​हरकत करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इस खबर को और विस्‍तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story