Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Crime News: मासूम के साथ दुष्‍कर्म पर पर्दा डालने वाले बड़े पब्लिक स्‍कूल का 500 से अधिक अभिभावकों ने किया घेराव: प्राचार्य के गोलमोल जवाब से उखड़े पालक

Chhattisgarh Crime News: मासूम के साथ स्‍कूल में हुई दुष्‍कर्म की घटना पर स्‍कूल प्रबंधन की तरफ से पर्दा डालने की हो रही कोशिशों के खिलाफ आज पालकों का गुस्‍सा फूट पड़ा। पालकों ने स्‍कूल पहुंच कर प्राचार्य का घेराव कर दिया।

Chhattisgarh Crime News: मासूम के साथ दुष्‍कर्म पर पर्दा डालने वाले बड़े पब्लिक स्‍कूल का 500 से अधिक अभिभावकों ने किया घेराव: प्राचार्य के गोलमोल जवाब से उखड़े पालक
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Crime News: रायपुर। भिलाई स्थित एक प्रतिष्ठित प्राइवेट स्‍कूल में 5 साल की मासूम बच्‍ची दुष्‍कर्म का शिकार हो गई। घटना 5 जुलाई की है, लेकिन इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई तो दूर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज नहीं की गई। स्‍कूल प्रबंधन ऐसी किसी घटना से इन्‍कार कर रहा है, जबकि घटना के दिन ड्यूटी पर तैनात एक कर्मचारी को हटा दिया गया। इधर, पुलिस शिकायत मिलने का इंतजार कर रही है, जबकि पीड़‍ित बच्‍ची के परिजन लोकलाज की वजह से सामने नहीं आ रहे हैं। इन सबके बीच आज स्‍कूल में पढ़ने वाले बच्‍चों के परिजनों का गुस्‍सा फूट पड़ा। बड़ी संख्‍या में परिजन आज रैली की शक्‍ल में स्‍कूल पहुंचे और प्राचार्य का घेराव कर दिया।


यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के प्रतिष्ठित प्रायवेट स्कूल में 5 साल की मासूम से हैवानियत, उठते सवाल...कार्रवाई करने में पुलिस के क्यों कांप रहे हाथ?

पालकों के सामने प्राचार्य ने ऐसी किसी भी घटना से इन्‍कार किया। उल्‍टा उन्‍होंने एक पुलिस अफसर पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक पुलिस वाले ने एडमिशन के लिए फोन किया था और एडमिशन नहीं होने पर इसी तरह स्‍कूल को बदनाम करने की धमकी दी थी। इस दौरान पालकों की तरफ से पूछे गए कई सवालों का स्‍कूल के प्राचार्य जवाब नहीं दे पाए। उन्‍होंने यह कहते हुए पूरे मामले से पल्‍ला झाड़ने का प्रयास किया कि मामले की पुलिस जांच कर रही है। इस दौरान स्‍कूल में काफी देर तक हंगामा होता रहा। इससे वहां तनाव की स्थिति बनी रही। मामला मरौदा स्थित बड़े पब्लिक स्‍कूल का है।

यह भी पढ़ें- महिला कलेक्टर होने के बाद भी दुष्कर्म पीड़िता मासूम को न्याय नहीं, पास्को एक्ट में पुलिस खुद करा सकती है FIR दर्ज, सोशल मीडिया में तीखे कमेंट्स...

पालकों से घिरे स्‍कूल के प्राचार्य ने कहा कि जिस बच्ची के बारे में कहा जा रहा है वह, उस दिन वह बाथरूम गई ही नहीं थी। सीसी टीवी कैमरे में सारी फुटेज कैद है। उन्‍होंने कहा कि उस दिन स्कूल में एक दूसरी बच्ची की तबीयत खराब हुई थी, उसको घर भेज दिया गया था। जिस दिन की घटना बताई जा रही है, उस दिन तैनात महिला कर्मचारी को हटा दिया गया है।

यह भी पढ़ें- मासूम के दुष्कर्मी को पुलिस इसलिए बचा रही? पीड़िता के वकील ने NPG न्यूज से किया बड़ा खुलासा, जानिये पुलिस ने पास्को एक्ट की कैसे उड़़ाई धज्जियां?

बता दें कि इस घटना को सबसे पहले एनपीजी न्‍यूज ने ही उजगार किया था और मासूम बच्‍ची को न्‍याय दिलाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। चूंकि मामला मासूम बच्‍ची का है। इस वजह से एनपीजी न्‍यूज अपनी नैतिक जिम्‍मेदारी समझते हुए स्‍कूल का नाम नहीं दे रहा है।

सांसद विजय बघेल ​ने लिया संज्ञान

दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल ने घटना का संज्ञान लिया है। अफसर को उन्होंने ​ निर्देश दिया है कि वे मामले की पूरी इमानदारी और निष्ठा से निष्पक्ष जांच करें। उन्होंने कहा कि यदि घटना हुई है तो यह अमानवीय है, निंदनीय है। यह भिलाई को शर्मशार करने वाली घटना है। विजय बघेल ने कहा कि वे अभिभावको के साथ है। उन्होंने अभिभावकों को आश्वस्त किया है कि इस तरह की ​हरकत करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story