Begin typing your search above and press return to search.

CG-पांच बड़े सटोरिए गिरफ्तार, दुबई से है सीधा कनेक्शन!...लग्जरी कार के साथ करोडों के लेनदेन का खुलासा...

CG-पांच बड़े सटोरिए गिरफ्तार, दुबई से है सीधा कनेक्शन!...लग्जरी कार के साथ करोडों के लेनदेन का खुलासा...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

दुर्ग। दुर्ग पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सट्टे के चार बड़े आरोपियों को पकड़ा है। आरोपी कार में बैठकर ऑनलाइन सट्टा खिला रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों में नीरज नेपाली, सोहन मेश्राम, आनंद यादव, आयन अली और राजवीर सिंह शामिल है। नीरज नेपाली सट्टा किंग दीपक नेपाली का छोटा भाई है। सभी वैशाली नगर निवासी है। पुलिस दीपक की भी तलाश कर रही है। माना जा रहा है कि दुर्ग पुलिस जल्द ही दीपक को भी गिरफ्तार कर सकती है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 2 कार, 6 मोबाइल, लैपटॉप, पासबुक, एटीएम, क्रेडिट कार्ड और करोड़ों के लेखा-जोखा का हिसाब जब्त किया है। पकड़े गए सभी के तार दुबई में बैठे फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

दरअसल, 9 जुलाई रविवार की रात दुर्ग पुलिस को सूचना मिली कि ब्रेजा और महेंद्रा कार में बैठकर कुछ लोग ऑनलाइन सट्टा खिला रहे है। इस सूचना को गभीरता से लेते हुए एसपी शलभ सिन्हा ने क्राइम डीएसपी राजीव शर्मा और सायबर सेल इंस्पेक्टर संतोष मिश्रा को आरोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए। सायबर और क्राइम की टीम ने घेराबंदी कर भिलाई कैम्प-1 के 18 नंबर रोड से सभी को पकड़ा गया।

जांच में पता चला है कि नीरज नेपाली अपने भाई दीपक नेपाली की आईडी से ही ऑनलाइन सट्टा संचालित कर रहा था। जानकारी ये भी मिली है कि आरोपियों का सीधा कनेक्शन दुबई से है। दीपक नेपाली अपने दोनों छोटे भाई नीरज नेपाली और लोकेश नेपाली को सारा काम सौंपा है। लोकेश के बारे में पता चला है कि कुछ समय पहले ही वो दुबई से भारत लौटा है। फिलहाल पुलिस लोकेश और दीपक की तलाशकर रही है। छोटे भाई के पकड़े जाने से पुलिस को आशंका है कि जल्द ही अब ये दोनों भी सलाखों के पीछे होंगे।

बता दें, सट्टा से जुड़े मुख्य सरगना सौरभ और रवि उप्पल के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। आरोपियों का लोकेशन मिलते ही दोनों को पुलिस गिरफ्तार करेगी। दोनों के बारे में कहा जाता है कि दोनों जूस और टायर की दुकान चलाते थे। इसके बाद ऑनलाइन सट्टा महादेव एप से जुड़े और अब करोडों के मालिक है। इन सभी के तार नेपाली भाइयों से भी है।

गिरफ्तार आरोपी

1 निरज कुमार सिंह पिता स्व.कुमार सिंह उम्र 25 वर्ष सा.केम्प 01, 18 नंबर रोड भिलाई।

2 आनंद यादव पिता फूलचंद यादव उम्र 25 वर्ष सा.केम्प 01, प्रेमनगर ब्लाक 20/बी भिलाई।

3 सोहन मेश्राम तिपा स्व.सरजु प्रसाद मेश्राम उम्र 32 वर्ष सा.केम्प 01, 18 नंबर रोड मदर टेरेसा नगर भिलाई।

4 जोगेन्दर सिंह पिता गुरूदीप सिंह उम्र 23 वर्ष सा.केम्प 01, संग्राम चौक ब्लाक 37/जी भिलाई।

5 अयान अली पिता मोह.अली उम्र 19 वर्ष सा.संग्राम चौक 18 नंबर रोड भिलाई प्रोविजन के पीछे भिलाई।

ऑनलाइन सट्टा एप महादेव बुक के सरगना सहित दर्जनभर के खिलाफ दो जिलों की पुलिस ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर

रायपुर. छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन सट्टा महादेव एप के जरिए करोड़ों रुपए का गोरखधंधा चलाने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल सहित दर्जनभर लोगों के खिलाफ दुर्ग व रायपुर पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया है. इस मामले में दुर्ग पुलिस के साथ-साथ रायपुर पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की गई है, लेकिन मुख्य आरोपी अभी भी पकड़ में नहीं आए हैं. राज्य सरकार द्वारा ऑनलाइन सट्टा को गैर जमानती अपराध के अंतर्गत लाया जा चुका है, इसलिए अब पुलिस फिर से फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. पढ़े पूरी खबर...

CG ब्रेकिंग- अब समाचार पत्रों में सट्टा का विज्ञापन चलाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई, एडवाइजरी का पालन नहीं करने पर होगी इतने साल की सजा और जुर्माना...

रायपुर। राजधानी पुलिस ने समाचार पत्रों में सट्टा के विज्ञापन पर प्रतिषेध लगाया है। साथ ही एडवाइजरी भी जारी की है। रायपुर पुलिस के मुताबिक अगर सट्टा से संबंधित किसी भी तरह का कोई विज्ञापन समाचार पत्रों में प्रकाशित किया जाता है तो उनके खिलाफ धारा 10 व 11 को दृष्टिगत रखते हुए ऐसे लोगों के खिलाफ सजा का प्रावधान किया गया है। दोषी पाए जाने पर तीन वर्ष की सजा और 50 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा। पढ़ें पूरी खबर

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story