Begin typing your search above and press return to search.

CG-Jio सिम दिलाने के नाम पर करोड़ों का लेनदेन करने वाले पांच गिरफ्तार, सब्जी वाले से आधार, पेन और थम्ब लेकर खुलवाया था खाता...

CG-Jio सिम दिलाने के नाम पर करोड़ों का लेनदेन करने वाले पांच गिरफ्तार, सब्जी वाले से आधार, पेन और थम्ब लेकर खुलवाया था खाता...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। रायपुर पुलिस ने जिओ सिम दिलाने के नाम पे फर्जी तरीके से आधार और पेन और थम्ब लेकर करोड़ों का फर्जीवाड़ा करने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने सब्जी वाले को जिओ सिम का ऑफर देकर उससे पेन कार्ड, आधार कार्ड और थम्ब ले लिए और फिर इन दस्तावेजों से बैंक में एकाउंट खोलकर उसमें करोड़ों का लेनदेन करने लगे थे। इसकी जानकारी जब सब्जी वाले को हुई तो इसकी शिकायत गुढ़ियारी थाने में दर्ज कराया गया।

शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने क्राइम ASP अभिषेक माहेश्वरी को जांच कर आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। क्राइम की टीम ने संजू उर्फ संजीव भारद्वाज और वैभव शुक्ला को पकड़ा गया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे अपने साथी प्रशांत अग्रवाल सहित अन्य साथियों के साथ मिलकर अलग-अलग लुभावने स्कीम बताकर अनेक व्यक्तियों को अपने झांसे में लेकर उनका व्यक्तिगत दस्तावेज लेते थे। और उन्हें बिना बताए उनके नाम व दस्तावेजों का दुरूपयोग कर अलग-अलग बैंको में खाता खोलकर उसमें रूपयों का लेन-देन करते थे। इससे उन्हें कमीशन मिलता था। पुलिस ने मामले में संलिप्त आरोपी प्रशांत अग्रवाल, जीत मसराणी व रमेश अग्रवाल को भी पकड़ा गया।

SSP प्रशांत अग्रवाल ने एनपीजी न्यूज़ से चर्चा करते हुए बताया कि आरोपियों द्वारा उपयोग किये गये बैंक खातों में महादेव ऑनलाईन सट्टा एप के रूपयों का लेन-देन होने का संदेह है। बैंक खाताओं की विस्तृत जांच की जा रही है। गिरफ्तार आरोपियों से प्रकरण में संलिप्त अन्य आरोपियों के संबंध में पूछताछ करने के साथ ही रूपयों के लेन-देन और बैंक खाताओं के धारकों की पतासाजी की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी-

01. संजू उर्फ संजीव भारद्वाज पिता श्रीराम भारद्वाज उम्र 32 साल निवासी एल.आई.जी 1254 हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी सड्डू थाना विधानसभा रायपुर।

02. वैभव शुक्ला पिता बृजेश शुक्ला उम्र 26 साल निवासी देवेन्द्र नगर सेक्टर 03 शारदा शिशु मंदिर के पास थाना देवेन्द्र नगर रायपुर।

03. प्रशांत अग्रवाल पिता महावीर अग्रवाल उम्र 23 साल निवासी नारायणी कुंज चौबे कॉलोनी थाना आजाद चौक रायपुर।

04. रमेश अग्रवाल पिता गुजरमल अग्रवाल उम्र 61 साल निवासी आजाद चौक थाना के सामने लाल गंगा विहार मं.न. 34 थाना आजाद चौक रायपुर।

05. जीत मसराणी पिता दीपक मसराणी उम्र 25 साल निवासी म.नं. बी 110 गुलमोहर पार्क रामनगर थाना गुढ़ियारी रायपुर।

CG-गरीब सब्जी वाला बना करोड़पति!... Jio सिम दिलाने के नाम पर आरोपियों ने लिया आधार कार्ड, पेन कार्ड और अंगूठा का थम्ब...फिर फर्जी खाता खोलकर करने लगे करोड़ों का लेनदेन...

रायपुर। राजधानी में जिओ सिम कार्ड दिलाने के नाम पर एक सब्जी वाले से ठगी की घटना सामने आई है। पीड़ित सब्जी वाले ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि दो युवकों ने जिओ सिम देने के नाम पर उसका आधार कार्ड, पेन कार्ड और अंगूठा ले लिए। इसके बाद उसके घर मे एक कोरियर आया जिसमे पता चला कि उसके नाम से आरोपियों ने बैंक में खाता खुलवा कर उसमें गलत तरीके से करोड़ो रुपये का लेनदेन किया है। ये बात जानकर सब्जी वाले के पैरो टेल जमीन खिसक गई। अब मामले की शिकायत पीड़ित सब्जी वाले ने गुढ़ियारी थाने में अपराध दर्ज कराया है। पढ़ें पूरी खबर...

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story