अमरीश पुरी पर बायोपिक बनाने की तैयारी में जुटे वर्धन पुरी, अपने दादा के जीवन को लाना चाहते हैं सामने

Update: 2021-05-01 02:46 GMT

मुंबई 1 मई 2021। अमरीश पुरी हिंदी सिनेमा के सबसे कामयाब और महंगे विलेन माने जाते थे. अमरीश पुरी की भारी भरकम आवाज और उनका लुक के साथ-साथ संवाद अदायगी ऐसा थी कि लोग डर जाते थे. अपने शानदार डायलॉग डिलीवरी की वजह से हिंदी फिल्म में तहलका मचाने वाले अमरीश आज हमारे बीच नहीं है. 12 जनवरी 2005 को मुंबई में ब्रेन हैमरेज की वजह से उनका निधन हो गया था. अमरीश पुरी के पोते (Vardhan Puri) अपने दादा की जिंदगी पर बायोपिक बनाने की तैयारी कर रहे हैं.

अमरीश पुरी के जीवन की अंतिम फिल्‍म ‘किसना’ थी, जो उनके निधन के बाद रिलीज हुई थी. अमरीश पुरी ने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ कई विदेशी फिल्‍मों में भी काम किया था. उन्‍होंने इंटरनेशनल फिल्‍म ‘गांधी’ में ‘खान’ की भूमिका निभाई थी जिसके लिए उनकी खूब तारीफ हुई थी. अमरीश पुरी के पोते वर्धन पुरी एक्टर के साथ-साथ राइटर भी हैं.

स्पॉटबॉय की रिपोर्ट के मुताबिक, वर्धन ने अपने दादा अमरीश पुरी पर की बायोपिक लिखने और उसमें एक्टिंग करने को लेकर कहा, ‘ऐसी अफवाहें थीं कि अनुराग बसु और रणबीर कपूर मेरे दादा के जीवन पर एक बायोपिक बनाना चाहते थे. मैंने इसके बारे में अभी सुना और मैं नहीं जानता कितनी सही बात है. लेकिन जब इसके बारे में मेरे पास फोन आया तबसे मैं इसके बारे में सोच रहा हूं. उनके जीवन पर एक फिल्म लिखने का बहुत अच्छा विचार है और मैं अपने परिवार से इस बारे में बात कर रहा हूं.
मेरा परिवार भी इसे लेकर काफी उत्साहित है. मुझे आशा है एक दिन अमरीश पुरी की बायोपिक बना पाऊंगा’. अमरीश पुरी ने फिल्म इंडस्ट्री को अपने करीब 35 साल दिए. इन सालों में उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में अभिनय किया. करीब 400 से अधिक फिल्मों में अमरीश पुरी ने अपने अभिनय की अमिट छाप छोड़ी है. उम्मीद है कि बायोपिक से दर्शकों उनके जीवन के बारे में और अधिक जानकारी मिल पाएगी.

Similar News