सुशांत सिंह के दोस्त ने की ख़ुदकुशी: मौत से पहले ही फेसबुक पर VIDEO पोस्ट कर बता दी थी सारी बातें… पत्नी पर भी लगाया आरोप

Update: 2021-02-16 05:38 GMT

मुंबई 16 फरवरी 2021. ‘एमएस धोनी’ और ‘केसरी’ जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुके एक्टर संदीर नाहर ने सोमवार को मुंबई के गोरेगांव में स्थित अपने घर में खुदकुशी कर ली। मुंबई पुलिस के अनुसार इस मामले में केस दर्ज किया जा चुका है और मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने फेसबुक पर एक वीडियो और ‘सुसाइड नोट’ पोस्ट भी किया, जिसमें उन्होंने अपनी पत्नी को कथित तौर पर जिम्मेदार ठहराया। इसके साथ ही उन्होंने बॉलीवुड में उनके साथ हुई ‘राजनीति’ का भी जिक्र किया। इस बात की जानकारी खुद पुलिस ने दी है। मामले को लेकर पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि संदीप नाहर शाम को उपनगरीय गोरेगांव में अपने फ्लैट पर बेहोश पाए गए। उनकी पत्नी कंचन और उनके दोस्त उन्हें एसवीआर अस्पताल ले गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

हालांकि, सुसाइड का मामला होने की वजह से हॉस्पिटल में भर्ती करने से मना कर दिया गया। इसके बाद उन्हें एक अन्य हॉस्पिटल ले जाया गया और जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। जांच में यह भी सामने आया है कि इसके बाद कंचन डेडबॉडी को घर लेकर आ गईं और फिर पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है, ताकि मौत के कारणों का पता चल सके। इस मामले में कमरे का दरवाजा खोलने वाले कारपेंटर का बयान महत्वपूर्ण हो सकता है। आज पुलिस उसका बयान दर्ज कर सकती है।अब तक साफ नहीं हो पाया है कि संदीप ने खुदकुशी कैसे की। DCP विशाल ठाकुर ने कहा, ‘संदीप की पत्नी कंचन ने बताया कि संदीप की बॉडी हैंगिंग पोजिशन में थी। उसने (कंचन ने) दो लोगों के साथ मिलकर बॉडी को नीचे उतारा। बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने पर ही मौत की वजह का पता चलेगा।​​’ आज दोपहर बाद संदीप की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ सकती है।
संदीप साल 2016 में सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘एम एस धोनी’ में नज़र आए थे। इस फिल्म में उन्होंने सुशांत के दोस्त का किरदार निभाया था। साल 2019 में संदीप, अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ में दिखे। संदीप ने इस फिल्म में ‘भुट्टा सिंह’ का किरदार निभाया था। इसके अलावा एक्टर ने साल 2019 में ही रिलीज़ हुई सोनाक्षी सिन्हा और बादशाह की फिल्म ‘खानदानी शिफाखाना’ में भी काम किया। संदीप ‘ऑल्ट बालाजी’ के ड्रामा ‘कहने को हमसफर’ में भी काम किया। हालांकि इन सारे रोल्स निभाने के बावजूद संदीप को लोग ‘एम.एस. धौनी’ में सुशांत के दोस्त के रूप में ही ज्यादा पहचानते हैं।
संदीप ने वीडियो के साथ एक नोट भी लिखा है जिसमें वे अपनी पत्नी और उनके घरवालों पर उन्हें मेंटली टॉर्चर और ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते नजर आ रहे हैं। वे ऐसी कई सारी घटनाओं के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं जिससे ये स्पष्ट हो रहा है कि पत्नी संग उनके रिश्ते ठीक नहीं थे और दोनों में आपसी समझ नहीं थी। दोनों में आए दिन झगड़ा होता रहता था। फिलहाल इस मामले पर आगे की पहल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर टिकी है। क्योंकि उसके आने के बाद ही ये पता चल पाएगा कि मामला सुसाइड का है या नहीं।
आपको बता दें कि मरने से पहले संदीप ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसके साथ उन्होंने एक लंबा नोट भी लिखा था। नोट में लिखा था ‘अब जीने की इच्छा नहीं हो रही है। लाइफ़ में काफ़ी सुख-दुख देखे। हर प्रॉब्लम को फेस कियास, लेकिन आज मैं ट्रॉमा से गुज़र रहा हूं, वो बर्दाश्त के बाहर है। मैं जानता हूं, सुसाइड करना कायरता है। मुझे भी जीना था, लेकिन ऐसे जीने का भी क्या फायदा, जहां सुकून और सेल्फ़ रेस्पेक्ट ना हो’। इस नोट में संदीप ने अपनी निजी ज़िंदगी की उलझनों का भी ज़िक्र किया है। एक्टर ने बताया है कि वो अपनी पत्नी की वजह से कितना परेशान थे।

Tags:    

Similar News