US Federal Trade Commission(FTC): मेडिकल बिल से लड़ने के लिए चैटजीपीटी का उपयोग करती हैं एफटीसी अध्यक्ष लीना खान

Update: 2023-11-16 15:00 GMT

US Federal Trade Commission(FTC): San Francisco: यूएस फेडरल ट्रेड कमीशन (एफटीसी) की अध्यक्ष लीना खान ने हाल ही में साझा किया कि उन्होंने मेडिकल बिल का मुकाबला करने के लिए ओपनएआई के चैटजीपीटी का सफलतापूर्वक उपयोग किया है।

इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार बड़ी तकनीकी कंपनियों की आलोचना और आर्टिफिशिएल इंटेलिजेंस (एआई) रेगुलेशन की वकालत के लिए मशहूर लीना खान ने न्यूयॉर्क टाइम्स के हार्ड फोर्क पॉडकास्ट पर एआई का उपयोग करते समय अपने सफल अनुभव पर चर्चा की।

जब उनसे एआई या चैटजीपीटी के साथ उनके अनुभवों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "मैंने कहीं पढ़ा था कि किसी ने इसे बहुत प्रभावी ढंग से मेडिकल बिलों का मुकाबला शुरू करने के लिए पाया था, जिसे मैं नेविगेट कर रही थी।"

उन्होंने आगे कहा, "इसलिए मैंने उनमें से कुछ संकेतों को दर्ज किया और वास्तव में एक सफल परिणाम मिला।"

रिपोर्ट में कहा गया है कि खान ने मामले के बारे में विस्तार से नहीं बताया, लेकिन उनके खुलासे से संकेत मिलता है कि चैटबॉट का इस्तेमाल दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं द्वारा विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जाता है।

सार्वजनिक रूप से जारी होने के केवल 72 घंटों के भीतर, कई चिकित्सकों ने अपने मरीजों के साथ सहानुभूतिपूर्वक संवाद करने में सहायता के लिए चैटजीपीटी का उपयोग किया है।

इस साल की शुरुआत में चैटजीपीटी अमेरिकी मेडिकल लाइसेंसिंग परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने और सटीकता के साथ दुर्लभ चिकित्सा स्थितियों का निदान करने में सक्षम था।

कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय की एक टीम ने दिखाया कि चैटजीपीटी रसायन विज्ञान सहायक वैज्ञानिक साहित्य के कुशल विश्लेषण के माध्यम से नई सामग्री विकसित करने के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण समय और श्रम को कम करने में मदद कर सकता है।

अमेरिकन केमिकल सोसायटी के जर्नल में प्रकाशित अध्ययन में टीम ने चैटजीपीटी को वैज्ञानिक साहित्य की खोज में एक विशेष रूप से समय लेने वाला कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

उस डेटा के साथ उन्होंने प्रयोगात्मक परिणामों की भविष्यवाणी करने के लिए एक दूसरा टूल मॉडल बनाया।

Tags:    

Similar News