नूपुर के समर्थन में पोस्ट डालने वाले सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्रों पर जानलेवा हमला, एबीवीपी ने थाने में किया प्रदर्शन

Update: 2022-07-04 03:20 GMT

बिलासपुर। सेंट्रल यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले दो छात्रों पर अज्ञात आरोपियो ने चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। हमले के बाद थाने पहुँचे एबीवीपी के कार्यकर्ताओ ने सही तथ्यो के आधार पर कार्यवाही नही करने का आरोप लगा पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। एबीवीपी का आरोप था कि नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर छात्रों पर जानलेवा हमला हुआ है। तो वही दूसरी तरफ पुलिस ने पीड़ितों के हवाले से इसका खंडन करते हुए मामूली विवाद पर चाकू मारने की बात कही। मामले में एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने जांच में लिया है। 

मिली जानकारी के अनुसार झारखंड के पलामू के रहने वाले जय कुमार मिश्रा व ओम मिश्रा सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र है। जय कुमार मिश्रा बीएससी आईटी फर्स्ट ईयर का छात्र है तो वही उसका भाई ओम मिश्रा फॉर्मेंसी का छात्र है। वे कोनी स्थित गवर्मेन्ट इंजीनियरिंग कालेज के सामने किराए के मकान में रहकर पढ़ाई करते हैं। वे रविवार की शाम 7 बजे साप्ताहिक बाजार में सब्जी लेने के लिए आईटीआई गेट के पास गए थे। वे सब्जी लेकर लौट रहे थे और बैंक ऑफ़ इंडिया के सामने पहुँचे ही थे कि तीन मोटरसाइकिल में सवार हो तीन-तीन लड़के आये। उन्होंने बाइक रोकी फिर एक लड़के ने तुम कैसे रुक गए बोल कर अश्लील गाली गलौच शुरू कर दी। मना करने पर सभी बाइक सवार लड़के उतरे और मारपीट शुरू कर दी। एक लड़के ने हाथ मे पहने चुड़े से मारा तो दूसरे ने पास रखे धारदार चाकू से छात्रों पर जानलेवा हमला कर दिया। जिससे छात्रों को जानलेवा गम्भीर चोटें आई है।

छात्र किसी तरह जान बचा कर वहां से भागे। और घटना की सूचना अपने साथियों को देकर कोनी थाना पहुँचे। पुलिस मामला दर्ज कर ही रही थी कि मामले की जानकारी पाकर एबीवीपी के पदाधिकारी भी थाना पहुँच गए। उन्होंने छात्रों को एबीवीपी का सक्रिय कार्यकर्ता बताते हुए मामले में पुलिस पर लापरवाही, लीपापोती करते हुए सही तथ्यों को छिपा कर रिपोर्ट लिखने का आरोप लगा हंगामा शुरू कर दिया। थाना परिसर के अंदर ही पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे छात्रों ने लगाए। एबीवीपी के पदाधिकारियों का कहना था कि छात्र सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्ट्राग्राम पर लगातार हिंदुत्व वादी पोस्ट डालता था। उसने नूपुर शर्मा के समर्थन में भी पोस्ट डाले थे। इसलिए ही छात्र पर व उसके भाई पर जानलेवा हमला होने का आरोप लगाया।

तो दूसरी तरफ पुलिस ने छात्रों के हवाले से ही नूपुर शर्मा जैसी कोई बात होने से इंकार करते हुए खंडन कर दिया। थाने में हंगामे व भीड़ भाड़ की सूचना पर सीएसपी स्नेहिल साहू भी रात को ही थाने पहुँच गईं। व साथ ही सरकंडा थाने से टीआई सुमंत साहू व पुलिस बल कोनी थाने बुलवा लिया गया। भीड़ को समझाइश देकर सीएसपी ने न्यायोचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया। व छात्रो का मुलाहिजा करवा बलवा व हत्या के प्रयास का मामला अज्ञात आरोपियो पर दर्ज किया। हालांकि एबीवीपी के छात्र नेता इससे भी संतुष्ट नही हुए और एसएसपी को ज्ञापन सौपने की बात कही। 

दूसरी तरफ पुलिस की पूछताछ में छात्रों ने बताया कि अज्ञात हमलावरों को वो नही पहचानते. बस हमलावर अपने एक साथी युवक को फैजल नाम से बुला रहे थे जिसको उन्होंने सुना है। छात्रों का रिकार्डेड बयान भी सीएसपी स्नेहिल साहू ने अपनी मौजूदगी में करवाया।

Similar News