Chhattisgarh Congress News: सीजी कांग्रेस पर हार पर रार: जानिए... बृहस्‍पत, जयसिंह और विनय के आरोपों पर क्‍या बोले कार्यवाही सीएम भूपेश, देखें वीडियो

Chhattisgarh Congress News:हार के बाद प्रदेश कांग्रेस में घमासान शुरू हो गया है। एक के बाद एक पार्टी के नेता हार पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। कोई संगठन को जिम्‍मेदार बता रहा है तो कोई कांग्रेस सरकार को हार की वजह बता रहा है। आज दिल्‍ली से लौटे कार्यवाहक सीएम भूपेश बघेल से इस आरोपों पर सवाल हुआ....

Update: 2023-12-09 13:00 GMT

Chhattisgarh Congress News: रायपुर। 5 साल पहले 68 सीटों के साथ सत्‍त में आई कांग्रेस इस बार 35 सीटों पर सिमट गई। पार्टी के लगभग सभी दिग्‍गज नेता चुनाव हार गए हैं। विधानसभा चुनाव में मिली इस करारी हार की पार्टी समीक्षा कर रही है। दूसरी तरफ इसको लेकर पार्टी के अंदर विस्‍फोट होना शुरू हो गया है। एक के बाद एक कांग्रेस नेताओं के बयान आ रहे हैं जो पूरी तरह पार्टी के खिलाफ है।

विधानसभा चुनाव में हार को लेकर पार्टी के कई नेताओं का बयान आ चुका है, लेकिन तीन नेताओं के बयानों की चर्चा सबसे ज्‍यादा हो रही है। हार को लेकर सबसे पहले बृहस्‍तप सिंह का बयान मीडिया में आया। रामानुजगंज सीट से विधायक रहे बृहस्‍पत सिंह को पार्टी ने इस बार टिकट नहीं दिया था। कांग्रेस रामानुजगंज सीट हार गई है। बृहस्‍पत सिंह ने हार के लिए प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा और टीएस सिंहदेव को जिम्‍मेदार ठकराया है। अभी बृहस्‍पत सिंह के बयान की चर्चा चल ही रही थी कि पूर्ववर्ती सरकार में राजस्‍व मंत्री और कोरबा से विधायक रहे जय सिंह अग्रवाल का बयान आ गया। अग्रवाल इस बार चुनाव हार गए हैं। अग्रवाल ने भूपेश बघेल का नाम लिए बिनाही हार के लिए उन्‍हें जिम्‍मेदार बताया है। अग्रवाल ने बघेल पर पूरी व्‍यवस्‍था को सेंट्रलाइज करने और अफसरशाही हावी होने का आरोप लगाया है।

अब आज एक और पूर्व विधायक का बयान आया है, जिसमें उन्‍होंने प्रदेश के सह प्रभारी चंदन यावद पर 7 लाख रुपये लेने का सनसनी खेज आरोप लगाया है। यह आरोप मनेंद्रगढ़ से विधायक रहे डॉ. विनय जायसवाल ने लगाया है। 2018 में पहली बार विधायक चुने गए डॉ. जायसवाल को इस बार पार्टी ने टिकट नहीं दिया था। कांग्रेस इस बार यह सीट भी हार गई है।

पार्टी के पूर्व विधायकों की तरफ से लगाए जा रहे इन गंभीर आरोपों पर आज कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल से मीडिया ने प्रश्‍न किया। बघेल नई दिल्ली में राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की उपस्थिति में हुई हार की समीक्षा बैठक में शामिल होने के बाद आज लौटे हैं। बैठक के संबंध में बघेल ने कहा कि पार्टी की तरफ से बैठक में हुई चर्चा के संबंध में मीडिया को जानकारी देने के लिए प्रदेश प्रभारी को अधिकृत किया गया है, इस वजह से मैं उसपर कुछ नहीं कहुंगा।

पूर्व विधायकों की तरफ से की जा रही बयानबाजी को लेकर जब बघेल से प्रश्‍न किया गया तो वे इस पर जवाब देने से बचते नजर आए। उन्‍होंने ‘मुझे जानकारी नहीं हैं’ कहते हुए इस संबंध में हुए सभी प्रश्‍नों को टाल दिया। इधर, पार्टी ने बृहस्‍पत सिंह को कारण बताओं नोटिस जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें- CG पैसे में टिकिट: पूर्व विधायक ने चंदन यादव पर लगाया टिकिट के लिए 7 लाख रुपए लेने का आरोप

यह भी पढ़े- सिंहदेव को गवर्नर बना दे भाजपा...बृहस्पति सिंह का प्रदेश प्रभारी पर बड़ा हमला, बोले...

Tags:    

Similar News