Bihar News: ये नीतीश कुमार का सुशासन:...5 साल बाद आया आवेदन का जवाब, कहा- अप्रासंगिक हो गया है मामला

Bihar News कहते हैं कि बिहार में सुशासन है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुशासन के प्रतीक हैं। नीतीश जी के उसी सुशासन की एक बानगी प्रस्तुत है।

Update: 2023-09-27 08:26 GMT

Bihar News पटना। राजधानी पटना के आईएएस कालोनी, बेली रोड की तृप्ति सिन्हा ने 9 जुलाई 2018 को मुख्यमंत्री सचिवालय में अपने पति डा. अरविंद कुमार सिन्हा के पटना स्थानांतरण के लिए आवेदन दिया। डा सिन्हा गया के मगध मेडिकल कालेज में सहायक प्राध्यापक थे। 5 साल दो महीने के बाद सितंबर 2023 में उन्हें अपने आवेदन का जवाब मिला कि डा. सिन्हा के तबादले/प्रतिनियुक्ति पर विचार किया गया था लेकिन वे 31 मार्च 2022 को वे रिटायर हो गए इसलिए मामला अप्रासंगिक हो गया है।

यह जवाब स्वास्थ्य विभाग की विशेष कार्य पदाधिकारी रेणु कुमारी ने भेजा है। पत्र 1 सितंबर 2023 को निर्गत किया गया है। स्मरण रहे कि स्वास्थ्य विभाग के मंत्री तेजस्वी यादव हैं। बिहार में प्रशासन कैसे चल रहा है, इसका यह नमूना है।

माननीय मुख्य मंत्री जी को अपने यात्रा के दौरान, मुंगेर में पार्टी के कार्यकर्ता गण ने दल के लेटर हेड पर एक निवेदन दिया था श्री......... को अपने मंत्री परिषद में स्थान दिया जाय। दो साल बाद पुराना सचिवालय स्थित संसदीय कार्य विभाग के प्रधान सचिव के पास मुख्य मंत्री सचिवालय से अनुलग्नक के साथ पत्र आया जिसमे निर्देश था " प्राथमिकता दी जाए,कार्रवाई शीघ्र की जाय और इस सचिवालय को जानकारी उपलब्ध कराई जाए।

प्रधान सचिव ने गंभीर मंत्राणा अपने अपर और संयुक्त सचिव से की ,तुरंत विशेष दूत द्वारा राज भवन में राज्यपाल के प्रमुख सचिव को पत्र भेजा गया और मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुसार श्री…. को मंत्री परिषद में शामिल करने का आग्रह किया गया,प्रतिलिपि मुख्यमंत्री के लिए भी भेजी गई।

Tags:    

Similar News