सिर्फ अमिताभ बच्चन ही नहीं, इन सितारों ने भी बदले थे अपने नाम, लिस्ट में जगदीप से सलमान खान तक शामिल…..

Update: 2020-07-10 14:49 GMT

मुंबई 10 जुलाई 2020। कभी नाम बोलने में कठिनाई होने की वजह से तो कभी एस्ट्रोलॉजी की वजह से बॉलीवुड में कई ऐसे सेलेब्स हैं, जिन्होंने अलग अलग वजहों से अपना नाम बदल लिया। इन सितारों के असली नाम या तो काफी लंबे हैं या फिर कुछ और ही हैं। इस लिस्ट में कॉमेडियन जगदीप से लेकर अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल है।

मशहूर कॉमेडियन जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। बॉलीवुड में शोले फिल्म के प्रसिद्ध किरदार की वजह से उन्हें सूरमा भोपाली भी कहा जाने लगा।

सलमान खान का असली नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है। फिल्मों में सलमान को प्रेम के नाम से भी जाना जाता है। सलमान खान को उनके फैंस सल्लू और भाईजान भी कहते हैं।

अमिताभ बच्चन का असली नाम ‘इंकलाब श्रीवास्तव’ है लेकिन आज सभी लोग उन्हें अमिताभ बच्चन और बिग बी के नाम से जानते हैं। हालांकि अमिताभ बच्चन का नाम खुद अभिनेता ने नहीं बदला बल्कि बचपन में ही बदला गया था।

प्रभास का पूरा नाम ‘वेंक्टा सत्यनारायण प्रभास राजू उपालपति’ है। अभिनेता का पूरा नाम काफी लंबा है, ऐसे में वो प्रभास के नाम से जाने जाते हैं। वहीं कई लोग उन्हें बाहुबली के नाम से भी जानते हैं।

सितारों के बदले नाम की लिस्ट में बॉलीवुड के हंक अभिनेता जॉन का भी नाम शामिल है। जॉन अब्राहम का असली नाम ‘फरहान अब्राहम’ है। हालांकि ये बात काफी कम लोग ही जानते होंगे।

 

 

Tags:    

Similar News