Rajkot Airport Canopy Collapse: राजकोट एयरपोर्ट की छत का हिस्सा गिरा, एक साल पहले प्रधानमंत्री ने किया था लोकार्पण

Rajkot Airport Canopy Collapse: दिल्ली के बाद अब गुजरात के राजकोट में एयरपोर्ट की छत गिर गई है। पिछले तीन दिन में एयरपोर्ट पर इस तरह की ये तीसरी घटना है। राजकोट में पहले दिन की बारिश में ही एयरपोर्ट की छत गिर गई।

Update: 2024-06-29 10:36 GMT

Rajkot Airport Canopy Collapse: दिल्ली के बाद अब गुजरात के राजकोट में एयरपोर्ट की छत गिर गई है। पिछले तीन दिन में एयरपोर्ट पर इस तरह की ये तीसरी घटना है। राजकोट में पहले दिन की बारिश में ही एयरपोर्ट की छत गिर गई। यह एयरपोर्ट 1400 करोड़ की लागत से बनाया गया था और पिछले साल जुलाई में ही पीएम मोदी ने इसका उद्घाटन किया था। यानी सालभर में ही घटिया निर्माण की पोल खुल गई।

राजकोट में मानसून कल यानी शुक्रवार को ही पहुंचा है। मौसम विभाग ने शनिवार को शहर में हल्की बारिश का अनुमान जताया है। मानसून के शुरुआत में ही नवनिर्मित एयरपोर्ट की कैनोपी गिरने से घटिया निर्माण कार्य की पोल भी खुल गई है। हवाई अड्‌डे के निदेशक दिंगत बहोरा के अनुसार बारिश के कारण हवाई अड्‌डे के आगे की छत में जलभराव हो गया था। इसके चलते यह हादसा हुआ। राजकोट हवाई अड्डे के बाहर जिस हिस्से की छत गिरी है। वहां पर यात्री पिकअप और ड्रॉप होता है। संयाेग से जब यह छत गिरी तो वहां पर कोई नहीं था। ऐसे में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

प्रधानमंत्री मोदी ने किया था उद्घाटन 

राजकोट शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर इस ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन पीएम मोदी ने पिछले साल 27 जुलाई में किया था। 1,405 करोड़ की लागत से 23,000 वर्गमीटर में बने इस एयरपोर्ट पर हर घंटे 1,280 यात्रियों के संचालन की क्षमता है। उद्घाटन के दौरान वर्ल्ड क्लास सुविधाएं से लेकर तरह तरह के दावे किए गए थे। लेकिन सारे दावे एक दिन की बारिश में ही बह गए।

बता दें कि पिछले तीन दिन में एयरपोर्ट पर इस तरह की ये तीसरी घटना है। 28 जून को दिल्ली IGI एयरपोर्ट की कैनोपी हादसे में एक कैब ड्राइवर की मौत हो गई थी, जबकि 8 लोग घायल हुए थे। वहीं मध्य प्रदेश के जबलपुर एयरपोर्ट पर 27 जून को कैनोपी गिरने से एक अधिकारी की कार क्षतिग्रस्त हो गई थी।

Tags:    

Similar News