Air India flight Bomb Threat: मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाले एयर इंडिया विमान में बम की धमकी, दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारा गया

Mumbai to New York Flight Bomb Threat: मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट AI 119 को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया।

Update: 2024-10-14 04:41 GMT

Mumbai to New York Flight Bomb Threat: मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट AI 119 को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। फ्लाइट को तुरंत दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया, जहां इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और विमान की गहन जांच शुरू की गई। अब तक किसी बम के मिलने की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन सुरक्षा अधिकारियों द्वारा विमान की जांच जारी है।

यह घटना रात लगभग 2 बजे की है जब मुंबई से न्यूयॉर्क के जेएफके एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली। फ्लाइट के टेकऑफ के कुछ समय बाद ही यह धमकी मिलने पर तुरंत दिल्ली की ओर डायवर्ट किया गया। इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग हुई और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

दिल्ली एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी

घटना के बाद दिल्ली पुलिस और एयरपोर्ट स्टाफ ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। एयर इंडिया ने यात्रियों और जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है और किसी भी अफवाह से बचने को कहा है। अधिकारियों ने बताया कि फ्लाइट के सभी हिस्सों की गहन जांच की जा रही है और यात्रियों व क्रू मेंबर्स की सुरक्षा सुनिश्चित की गई है।

इंडिगो फ्लाइट में भी मिली थी धमकी

पिछले दिनों चेन्नई जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट में भी बम की धमकी मिली थी, जिसमें 169 यात्री सवार थे। इस फ्लाइट में एक केंद्रीय मंत्री और हाईकोर्ट के जज भी मौजूद थे। बम निरोधक दस्ते ने फ्लाइट की पूरी जांच की, लेकिन कुछ संदिग्ध नहीं मिला। जांच के बाद फ्लाइट को फिर से उड़ान भरने की अनुमति दी गई थी।

Tags:    

Similar News