ह्रदयविदारक घटना: कोरोना से पिता की मौत, आहत बेटी भी जलती चिता में कूदी… 70 फीसदी तक जली, हालत गंभीर

Update: 2021-05-07 03:30 GMT

बाड़मेर 7 मई 2021. राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक ह्रदयविदारक घटना सामने आई है. कोरोना संक्रमण के चलते पिता की मौत से आहत बेटी भी पिता की जलती चिता में कूद पड़ी. आनन-फानन में उसे चिता से बाहर निकाला गया. लेकिन तब तक वह करीब 70 फीसदी तक जल चुकी थी. उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमित दामोदरदास (73) की मंगलवार सुबह मौत हो गयी.बाड़ेमर शहर पुलिस थाने के प्रभारी प्रेम प्रकाश ने बताया कि दामोदरदास के तीन बेटियां हैं. सबसे छोटी बेटी चंद्रकला (34) ने अंत्येष्टि स्थल पर जाने की जिद की क्योंकि परिवार में कोई पुरुष सदस्य नहीं है. वहां पर वह अपने पिता की जलती चिता में कूद गई. मौजूद लोगों ने किसी तरह से उसे वहां से निकाला और पुलिस व एंबुलेंस को बुलाया. उसे बाड़मेर के सरकारी अस्पताल में भेजा गया. पुलिस का कहना है कि प्राथमिक उपचार के बाद चंद्रकला को जोधपुर भेज दिया गया.

अचानक दामोदर दास की 30 साल की बेटी चंद्रा शारदा ने जलती चिता में छलांग लगा दी. यह देखकर वहां मौजूद अन्य परिजनों के हाथ पांव फूल गये. लेकिन चन्द्रा की बड़ी बहिन 35 वर्षीय पिंकी उसे चिता से निकालने में जुट गई. लेकिन जब तक चन्द्रा को चिता से निकाला गया तब तक वह 70 फीसदी से अधिक जल चुकी थी. परिजनों ने उसे तुंरत राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया. 70 फीसदी से अधिक जल जाने के कारण चंद्रा की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.

 

Tags:    

Similar News