GooD न्यूज : जिला अस्पताल में प्राइवेट सुपरस्पेशलिटी डाक्टरों की सेवा मिलनी शुरू…. इन अलग-अलग बीमारियों के 17 निजी डाक्टर 2 घंटे देंगे OPD की सेवाएं…..स्वास्थ्य मंत्री की पहल का दिख रहा है असर

Update: 2020-01-23 09:58 GMT

रायपुर 23 जनवरी 2020। प्राइवेट हास्पीटल की तर्ज पर सरकारी अस्पतालों में सुविधा मिलनी शुरू हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्री की पहल के बाद अब निजी संस्थानों के स्पेशलिस्ट डाक्टर भी जिला अस्पतालों में जाकर अपनी सेवाएं देंगे। विशेषज्ञ डाक्टर जिला अस्पतालों में अब सप्ताह के अलग-अलग दिन 2 घंटे की सेवाएं देंगे। इस पहल के बाद प्राइवेट हास्पीटल में महंगे डाक्टरों से इलाज नहीं करा पाने वाले मरीजों को बड़ी राहत मिलेगा।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कुछ दिन पहले ही सरकारी अस्पतालों में प्राइवेट स्पेशलिस्ट डाक्टरों की सेवाएं लेने के निर्देश दिये थे। जिला अस्पतालों में हर बीमारी के अलग-अलग विशेषज्ञ डाक्टरों का रोस्टर बना है, जिसके मुताबिक वो सुबह 10 बजे से 12 बजे तक अस्पतालों में मौजूद रहेंगे और ओपीडी के मरीजों को देखेंगे।

इससे पहले मंत्री की पहल पर प्रदेश के स्वास्थ्य केंद्र में दो वक्त की ओपीडी सेवा शुरू करने का निर्देश भी दिया गया था। अब स्पेशलिस्ट डाक्टरों को लेकर 17 अलग-अलग बीमारी के विशेषज्ञ डाक्टर अपनी सेवाएं जिला अस्पताल में दे रहे हैं।

जिन डाक्टरों की सेवाएं जिला अस्पताल में मिल रही है… उनकी सूची इस प्रकार है..

 

Similar News