कोविड अस्पताल पर FIR दर्ज.. आख़िरकार प्रबंधन ने पाँचवी मौत स्वीकारी.. एक की मौत जलने से जबकि चार की दम घूटने से हुई मौत.. CMHO देंगे विस्तृत रिपोर्ट

Update: 2021-04-17 11:38 GMT

रायपुर,17 अप्रैल 2021। राजधानी के टिकरापारा स्थित राजधानी अस्पताल में हुई आगज़नी मामले में पुलिस ने अस्पताल प्रबंधन के ख़िलाफ़ अपराध दर्ज कर लिया है, और कुल जमा चार की मौत की जानकारी देने वाले प्रबंधन ने यह भी स्वीकार लिया है कि हादसे में मारे गए मरीज़ों की संख्या पाँच है। अस्पताल प्रबंधन के ख़िलाफ़ पृथक से सीएमएचओ जाँच कर रहे हैं, उनके जाँच प्रतिवेदन के बाद प्रकरण में धाराएँ बढ़ सकती हैं।
शुरुआती दौर में ही पाँच मौतों की सूचना आई थी जिसे प्रबंधन ने चार बताया, लेकिन फिर प्रबंधन ने स्वीकारा कि पाँच मौतें हुई हैं। इनमें से रमेश साहू की मौत जलने से जबकि एल ईश्वर राव,वंदना गजमाला,देवकी सोनकर और भाग्यश्री की मौत धुएँ से दम घूट जाने की वजह से होनी बताई गई है।
कप्तान अजय यादव ने बताया
“अस्पताल प्रबंधन के ख़िलाफ़ प्राथमिकी दर्ज की जा रही है, प्रारंभिक तौर पर धारा 304A की धारा प्रभावी होगी, CMHO की रिपोर्ट के आधार पर यह देखा जाएगा कि, कोई अन्य धाराएँ आकर्षित होती है या नही”
यह अस्पताल 2014 से रजिस्टर्ड है और बीते आठ अप्रैल को कोविड सेंटर के रुप में सूचीबद्ध हुआ है। इसके संचालकों में डॉ सचिन माल, डॉ संजय जाधवानी, डॉ विनोद लालवानी और डॉ अनिंदो रॉय के नाम शामिल हैं।

Tags:    

Similar News