Beggar Buys Moped: भिखारी का पत्नी के साथ ऐसा प्यार...पाई-पाई जोड़कर पत्नी को दिया तोहफे में 90 हजार का मोपेड

Update: 2022-05-24 12:13 GMT

छिंदवाड़ा, 24 मई 2022। भीख मांगकर जीवन यापन करने वाले एक भिखारी की पत्नी के प्रति प्रेम सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। छिंदवाडा के बस स्टैंड इलाके में भीख मांगने वाले संतोष साहूने अपनी पत्नी के लिए 90 हजार रुपए का मोपेड गिफ्ट किया है। मोपेड खरीदने की खुशी में संतोष ने लोगों को मिठाइयां भी बांटी।

संतोष जन्म से दिव्यांग हैं। उसके दोनों पैर काम नहीं करते। लिहाजा, सालों से वह भिख मांगकर गुजारा करता था। इस दौरान उसकी शादी हो गई। ट्राईसिकल में पत्नी पीछे बैठती थी। और जहां रास्ता खराब होता या चढ़ाई होती, वहां वह पीछे से धक्का मारती थी। चार साल पहले वह बीमार हो गई। संतोष ने मीडिया को बताया कि पत्नी के इलाज में 50 हजार खर्च हो गए...स्वास्थ्य खराब होने के बाद काफी कमजोर हो गई थी। संतोष ने सोचा कि उसकी पत्नी को धक्का न मारना पड़े, इसके लिए वह मोपेड खरीदकर पत्नी को गिफ्ट देगा। इसके बाद वह भीख में मिले पैसे को जोड़ने लगा। और जब  चार साल में पैसे एकत्रित हो गए तो उसने 90 हजार नगद देकर मोपेड खरीद लिया। अब पति-पत्नी मोपेड में भीख मांगते हैं।

संतोष ने बताया, भीख में उसे रोजाना 300 से 400 रुपए मिल जाते हैं। इसके अलावा लोगों से दो टाईम का खाना की भी जुगाड हो जाता है। सो, रोज मिलने वाले पैसे उसके बच जाते हैं।  

Tags:    

Similar News