Valentine's Day-बॉलीवुड लव स्टोरी: पहली नजर में हुआ प्यार, रोमांस के बाद फिर की शादी...जानिए फिल्मी है इन सेलेब्स की लव स्टोरी....

Update: 2023-02-14 11:08 GMT

Valentine's Day \ Bollywood Love Story: मुंबई I  बॉलीवुड मूवीज में आपने कई रोमांचक लव स्टोरी देखी होगी, लेकिन क्या आप अपने फेवरेट सितारों की रियल लाइफ लव स्टोरी के बारे में जानते हैं. वैलेंटाइन के मौके पर हम आपको बता रहे हैं उन बॉलीवुड सेलेब्स की लव स्टोरीज के बारे में, जो काफी मजेदार हैं. इन लव स्टोरीज को मिस करना आपके लिए सबसे बड़ी भूल होगी.

शाहरुख खान-गौरी खान:- किंग ऑफ रोमांस शाहरुख खान के बिना ये रिपोर्ट कंप्लीट नहीं हो सकती. शाहरुख और गौरी खान की लव स्टोरी किसी का भी दिल छू ले. ये एपिक लव स्टोरी शुरू हुई थी 1984 में. किंग खान स्कूल में थे और गौरी खान से कॉमन फ्रेंड की पार्टी में मिले. पहली नजर में गौरी को दिल दे बैठे शाहरुख ने उसी दिन उन्हें अपनी हमसफर बनाने का फैसला कर लिया था. किंग खान ने गौरी को पटाने के लिए काफी जतन किए. आखिर गौरी को भी उनसे प्यार हुआ. धीरे-धीरे उनका प्यार परवान चढ़ ही रहा था कि किंग खान का पजेसिव नेचर गौरी को परेशान करने लगा. शाहरुख से परेशान होकर गौरी उन्हें बिना बताए दोस्तों के साथ मुंबई चली गईं. गौरी से दूरी शाहरुख बर्दाश्त नहीं कर पाए, मां से मुंबई जाने के लिए 10 हजार उधार लिए और गौरी को बिना किसी पते के इधर उधर ढूंढते रहे. गौरी की खोज में शाहरुख पेवमेंट में भी सोए. फिर बीच पर दोनों मिले, बस वो मुलाकात थी दोनों को एहसास हुआ कि वे एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते. उन्होंने शादी करने का फैसला लिया, पर गौरी के पिता को शाहरुख के मुस्लिम होने से आपत्ति थी. कई मुश्किलें आईं पर अंत में दोनों का प्यार जीता, दोनों की शादी हुई.


अनुष्का शर्मा-विराट कोहली:-  अनुष्का और विराट की मुलाकात टीवी कमर्शियल के शूट पर हुई थी. धीरे-धीरे उनकी दोस्ती हुई और दोनों का प्यार परवान चढ़ा. दोनों की चोरी छिपे मुलाकात की तस्वीरें लीक हुईं तो उनका अफेयर चर्चा में आ गया. दोनों ने फिर साथ में दिखना शुरू किया. पर कपल ने कभी रिलेशन को कंफर्म नहीं किया. बीच में कपल का रिश्ता टूटने की खबर आई थी. ऐसा कहा गया सलमान खान ने उनका पैचअप कराया था. इसके बाद उनके दिल ऐसे मिले कि दोनों का रिश्ता सात जन्मों के लिए बंध गया. 2017 में उनकी शादी हुई.


अजय-काजोल:- अजय-काजोल की जोड़ी फैंस की बेहद फेवरेट है. एक ऐसा कपल जो एक-दूसरे के बिल्कुल अपोजिट है. 1995 में मूवी हलचल के सेट पर दोनों मिले. पहले वे दोस्त बने, फिर प्यार में पड़े. उन्होंने दोस्त बनने में लंबा समय लिया और प्यार में पड़ने में कम. 4 साल तक उन्होंने डेट किया. अजय-काजोल ने कभी एक दूसरे को प्रपोज नहीं किया था. साल 1999 में उन्होंने शादी की. 


ऋतिक रोशन-सुजैन:- ऋतिक रोशन और सुजैन का अब तलाक हो चुका है. लेकिन अब भी उनके रोमांस के किस्से चर्चा में रहते हैं. उनकी लव स्टोरी काफी फिल्मी है. एक्टर ने ट्रैफिक सिग्नल पर सुजैन को देखा था. सुजैन की खूबसूरती ने एक्टर का दिल जीत लिया. वे पहली नजर में उनके प्यार में पड़ गए. फिरे दोनों सुनैना रोशन की सगाई पार्टी में मिले. यहां सुजैन को देख ऋतिक दंग रह गए. ट्रेडिशनल लुक में सुजैन को देख ऋतिक अपना दिल हार गए. फिर दोनों दोस्त बने. पर सुजैन को इम्प्रेस करने के लिए ऋतिक को काफी पापड़ बेलने पड़े थे. वे सुजैन के लिए लेटर लिखते थे. जल्द उनकी डेटिंग शुरू हुई. दोनों की फिर शादी हुई. उनके दो बच्चे हैं. आज दोनों अलग हो चुके हैं. पर बच्चों की साथ में पेरेंटिंग करते हैं.


सैफ अली खान-अमृता अरोड़ा:- सैफ और अमृता कभी एक दूसरे के प्यार में क्रेजी थी. दोनों एक दूसरे के अपोजिट थे, शायद इसीलिए अट्रैक्ट हुए. पहली बार दोनों फिल्मी सेट पर मिले थे. दोनों बहुत जल्द एक दूसरे के लिए फील करने लगे. दोनों एक फोटोशूट के दौरान करीब आए थे. यंग सैफ ने फिर एक दिन अमृता को फोन किया और डिनर के लिए पूछा. एक्ट्रेस ने मना करते हुए कहा कि वे डिनर के लिए उनके घर आ सकते हैं. सैफ तुरंत अमृता के घर गए. अमृता को नो मेकअप लुक में देख सैफ इंप्रेस हुए. दोनों ने अपने प्यार का इजहार किया. खबरों के मुताबिक, अमृता और सैफ के कंफेशन के बाद दोनों की लव स्टोरी चल पड़ी. कहते हैं सैफ दो दिनों तक अमृता के घर पर ही रहे. दोनों एक दूसरे के प्यार में डूबे हुए थे. अमृता सैफ से शादी करना चाहती थीं. पर सैफ इसके बारे में नहीं सोच रहे थे. दोनों की उम्र में फासला था, पर उनकी केमिस्ट्री दमदार थी. सभी मुश्किलों को पार कर कपल ने शादी की. 1991 में उनकी शादी हुई. पर शादी के बाद उनके बीच तनाव पैदा हुए. आखिर में दोनों ने अलग होने का फैसला किया.



 


Tags:    

Similar News