Nusrat Jahan News: TMC सांसद नुसरत जहां मुश्किल में, ED ऑफिस में पूछताछ, जानें पूरा मामला

Nusrat Jahan News: टीएमसी सांसद और बांग्ला फिल्म अभिनेत्री नुसरत जहां ईडी दफ्तर पहुंचीं. मंगलवार सुबह करीब बजे साल्टलेक में सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंची. फ्लैट देने के नाम पर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी मामले में ईडी मंगलवार को नुसरत जहां से पूछताछ शुरू की है.

Update: 2023-09-12 07:25 GMT

Nusrat Jahan News: टीएमसी सांसद और बांग्ला फिल्म अभिनेत्री नुसरत जहां ईडी दफ्तर पहुंचीं. मंगलवार सुबह करीब बजे साल्टलेक में सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंची. फ्लैट देने के नाम पर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी मामले में ईडी मंगलवार को नुसरत जहां से पूछताछ शुरू की है. आरोप है कि 2 कमरों का फ्लैट देने के नाम पर 500 लोगों से पैसे लिए गये, लेकिन काफी समय बीतने के बाद भी फ्लैट नहीं दिया गया. बशीरहाट से तृणमूल सांसद ने इस धोखाधड़ी मामले में सभी आरोपों से इनकार किया है. एक्ट्रेस ने कहा कि वह जांच में सहयोग करेंगी.

नुसरत जहां पर एक संगठन में रहते हुए फ्लैट बेचने के नाम पर कई वरिष्ठों को धोखा देने का आरोप लगाया गया था. इस बीच, बीजेपी नेता शंकुदेव पांडा कई शिकायतकर्ताओं के साथ शिकायत दर्ज कराने के लिए गरियाहाट पुलिस स्टेशन और साल्ट लेक सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी कार्यालय गए थे.

फ्रॉड के आरोप के तहत हले गरियाहाट थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. कथित तौर पर नुसरत ने खुद धोखाधड़ी के पैसे से पाम एवेन्यू फ्लैट खरीदा था. ठगी की शिकायत सबसे पहले गरियाहाट थाने में की, लेकिन पुलिस ने केस नहीं लिया. अलीपुर कोर्ट गए और मुकदमा दायर किया था. उस शिकायत के आधार पर कोलकाता पुलिस और ईडी के जासूसों ने जांच शुरू की.केंद्रीय जांच एजेंसी पहले भी तृणमूल सांसद और एक्ट्रेस को समन भेज चुकी है और उन्हें तलब किया था.

नुसरत पर फ्रॉड करने का आरोप

घटना के बाद नुसरत जहां ने कोलकाता प्रेस क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और कहा कि शिकायत किए जाने से काफी पहले ही उन्होंने कंपनी या संगठन छोड़ दिया था. इसके अलावा उन्होंने बताया कि उन्होंने संबंधित कंपनी से कई करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. उन्होंने कर्ज का पैसा चुका दिया है.

उन्होंने कहा था कि उन्होंने उस कंपनी से लोन लिया था. 1 करोड़ 16 लाख 30 हजार 285 रुपए का कर्ज लिया था. 2017 में उन्होंने कंपनी को ब्याज समेत करोड़ 40 लाख 71 हजार 995 रुपए लौटा दिए थे. इसके बाद नुसरत से पूछा गया कि उन्होंने बैंक से लोन लेने के बजाय किसी कंपनी से लोन क्यों लिया? यह सुनकर तृणमूल सांसद नुसरत जहां प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर चली गईं.

ईडी ने नुसरत को किया था तलब

ईडी सूत्रों के मुताबिक, कई सबूत लेने और शिकायतकर्ताओं से बात करने और उनके बयान दर्ज करने के बाद तृणमूल सांसद नुसरत को तलब किया गया है. उसके खिलाफ नुसरत कोर्ट में गई थी. नुसरत के खिलाफ दायर एक और फ्लैट धोखाधड़ी मामले की सुनवाई सोमवार को निचली अदालत में हुई. एक्ट्रेस के वकील ने दावा किया कि उस सुनवाई में कोर्ट का फैसला नुसरत के पक्ष में गया था. इस मामले में नुसरत को 4 दिसंबर तक कोर्ट में पेश नहीं होना पड़ेगा.

फ्लैट की बिक्री में धोखाधड़ी के इस मामले में नुसरत शुरू से ही आश्वस्त थीं. एक पार्टी में अभिनेता यश दासगुप्ता के बगल में खड़े होकर उन्होंने जोर देकर कहा कि ईडी उन्हें नहीं बुलाएगी. बाद में पिछले मंगलवार को नुसरत ने ईडी के समन के बारे में कहा कि अगर केंद्रीय जांच एजेंसी उन्हें बुलाती है तो वह जरूर जाएंगी और जांच में सहयोग करेंगी.

Full View

Tags:    

Similar News