The Kandahar Hijack Controversy: Netflix की Web Series 'IC 814' पर विवाद, Netflix के कंटेंट हेड ने सरकार को दी सफाई

The Kandahar Hijack Controversy: जब से अनुभव सिन्हा की वेब सीरीज 'IC 814: द कंधार हाईजैक' रिलीज हुई है, इसे लेकर विवाद जारी है। अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी यह सीरीज हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है।

Update: 2024-09-03 10:39 GMT

The Kandahar Hijack Controversy: जब से अनुभव सिन्हा की वेब सीरीज 'IC 814: द कंधार हाईजैक' रिलीज हुई है, इसे लेकर विवाद जारी है। अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी यह सीरीज हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। एक तरफ जहां कुछ लोगों और समीक्षकों ने सीरीज की जमकर तारीफ की है, वहीं एक तबका इसकी जमकर आलोचना कर रहा है। 'IC 814' पर जारी विवाद के बीच नेटफ्लिक्स के कटेंट प्रमुख को सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने तलब किया था।

देश की भावनाओं का रखेंगे ध्यान

'IC 814' को लेकर उठे विवाद के बीच आज यानी 3 सितंबर को नेटफ्लिक्स के कटेंट प्रमुख सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय के सामने पेश हुए और उन्होंने कंटेंट की समीक्षा का भरोसा दिया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि उनके प्लेटफॉर्म पर भविष्य की सभी सामग्री राष्ट्र की भावनाओं के प्रति संवेदनशील और उसके अनुरूप होगी। बता दें कि 'IC 814' पर जारी विवाद के बीच एक्स पर #BanNetflix लगातार ट्रेंड कर रहा है।

क्यों हो रहा विवाद?

यह सीरीज इंडियन एयरलाइंस के विमान IC 814 के अपहरण पर आधारित है। विमान को 6 आतंकियों (इब्राहिम अख्तर, शाहिद अख्तर, सन्नी, अहमद काजी, जहूर मिस्त्री और शाकिर) ने हाईजैक किया था। सीरीज में आतंकियों के नाम भोला और शंकर रखे गए हैं। इसको लेकर ही विवाद है। हालांकि, असल में आतंकियों ने इन्हीं नामों का इस्तेमाल किया था। लोगों ने निर्देशक अनुभव सिन्हा पर आरोप लगाए कि वह आतंकवादियों के हिंदू नाम रख उनकी छवि सुधार रहे हैं।

Tags:    

Similar News