Shilpa Shetty News: हाई कोर्ट से शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा को मिली बड़ी राहत, बेदखली नोटिस हुआ रद्द, जानिए माजरा...

Shilpa Shetty News: हाई कोर्ट से शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा को मिली बड़ी राहत, बेदखली नोटिस हुआ रद्द, जानिए माजरा...

Update: 2024-10-11 13:56 GMT

Shilpa Shetty News: मुंबई। शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाते हुए कपल को अंतरिम राहत दी है। कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जारी बेदखली नोटिस पर फिलहाल रोक लगा दी है। इससे पहले ईडी ने दोनों को मुंबई के जुहू स्थित घर और पुणे के फार्महाउस को खाली करने के लिए नोटिस भेजा था, जिसके खिलाफ शिल्पा और राज ने कोर्ट में अपील की थी।

दरअसल, यह मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा हुआ है, जिसके तहत ईडी ने शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की कुछ संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त किया था। 27 सितंबर को ईडी ने दोनों को नोटिस भेजते हुए 10 दिनों के अंदर मुंबई और पुणे स्थित उनके आवासों को खाली करने का आदेश दिया था। इस नोटिस को कपल ने बॉम्बे हाई कोर्ट में चुनौती दी और इसे अवैध बताते हुए इसे रद्द करने की मांग की। जस्टिस रेवती मोहिते डेरे और जस्टिस पीके चव्हाण की बेंच ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए शिल्पा और राज को राहत दी है। कोर्ट ने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय तब तक इन नोटिसों को लागू नहीं करेगा जब तक कि इस मामले में कोर्ट का अंतिम निर्णय नहीं आ जाता। अब शिल्पा और राज को अपनी संपत्तियों से बेदखल नहीं किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के वकील प्रशांत पाटिल ने इस मामले पर बयान जारी करते हुए कहा, “मेरे मुवक्किलों का तथाकथित पोंजी घोटाले या किसी प्रकार के क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है। यह केस केवल मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है, जिसमें प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहा है। हमारे मुवक्किल ईडी की जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं।” वकील ने आगे कहा, “ईडी द्वारा जारी बेदखली नोटिस पर फिलहाल कोर्ट ने रोक लगा दी है, जिससे मेरे मुवक्किलों को आगे की अपील के लिए समय मिल गया है।” बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा अंतरिम राहत मिलने के बाद अब शिल्पा और राज कुंद्रा को दिल्ली स्थित अपीलीय न्यायाधिकरण के समक्ष अपनी अपील दायर करने का समय मिल गया है। अब यह देखना होगा कि कोर्ट इस मामले में आगे क्या निर्णय लेता है। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जारी किया गया यह बेदखली नोटिस मनी लॉन्ड्रिंग के मामले से जुड़ा हुआ है। ईडी ने जांच के दौरान शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की कुछ संपत्तियों को जब्त किया था, जिन्हें लेकर अब कानूनी लड़ाई जारी है।

Tags:    

Similar News