Rhea Chakraborty News: रिया चक्रवर्ती को पुलिस ने भेजा समन, इस बड़े फ्रॉड केस के लपेटे में आया एक्ट्रेस का नाम, जानिए...

Rhea Chakraborty News: रिया चक्रवर्ती को पुलिस ने भेजा समन, इस बड़े फ्रॉड केस के लपेटे में आया एक्ट्रेस का नाम, जानिए...

Update: 2024-10-05 13:30 GMT

Rhea Chakraborty News: मुंबई। दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप घोटाले में बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को सामन भेजा है. रिया पर आरोप है कि उन्होंने विज्ञापन के जरिए लोगों को इस ऐप में निवेश करने के लिए मोटिवेट किया था. मामले में पूछताछ के लिए एक्ट्रेस को समन भेजा गया है. इसके पहले पुलिस ने इन मामले सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और यूट्यूबर एल्विश यादव समेत चार इन्फ्लुएंसर्स को नोटिस भेजा था. लेकिन इनमें से कोई भी पूछताछ में शामिल होने के लिए नहीं आया था.

सूत्रों के मुताबिक, न तो एल्विश और न ही किसी दूसरे स्टार के वकील ने उनसे संपर्क किया है. अब दिल्ली पुलिस ने एल्विश समेत सभी को एक बार फिर से नोटिस भेजने का फैसला किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने हाइबॉक्स केस में एफआईआर दर्ज करने के बाद जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी है. 9 अक्टूबर को दिल्ली के IFSO ऑफिस में रिया चक्रवर्ती को बुलाया गया है.

क्या है हाइबॉक्स ऐप घोटाला:- हाइबॉक्स ऐप से जुड़े मामले में 500 करोड़ के घोटले का खुलासा हुआ है. इसके बाद से दिल्ली पुलिस ने इस फ्रॉड के मास्टरमाइंड सिवाराम को गिरफ्तार कर लिया है. सिवाराम ने नवंबर 2016 में सवरुल्ला एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी शुरू की थी. फिर फरवरी 2014 में हाइबॉक्स ऐप को लॉन्च किया था.

जानकारी के मुताबिक, इस ऐप के माध्यम से करीब 30 हजार लोगों के साथ ठगी की गई है. इस घोटले में कई मशहूर सितारे और हाई-प्रोफाइल यूट्यूबर भी शामिल बताए जा रहे हैं. हाइबॉक्स ऐप को एक निवेश योजना के तौर पर प्रमोट किया गया था. इस ऐप में साइन अप करके पैसे इन्वेस्ट कराए जाते थे. ऐप के माध्यम से एक से पांच फीसदी तक रिटर्न देने का दावा किया जाता है. ये ऐप एक महीने में 30-90 फीसदी तक का रिर्टन देने का भी आश्वासन देता था. लोगों को ऐप से शुरू में रिटर्न मिला. लेकिन फिर जुलाई 2024 में इस ऐप में टेक्निकल गड़बड़ी और लीगल वैलिडिटी का हवाला देकर पेमेंट रोक दी गई. 

बता दें कि, मामला दिल्ली पुलिस के पास गया, जिसके बाद से वो एक्शन में है. इस मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने उसके चार बैंड खातों से 18 करोड़ रुपये भी सीज किए हैं. अबतक की जांच में लगभग 500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी सामने आई है. इस मामले में ऐप को प्रमोट करने वाले बॉलीवुड एक्टर्स और यूट्यूबर्स को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है. इसमें कॉमेडियन भारती सिंह, यूट्यूबर एल्विश यादव, अभिषेक मल्हान और लक्ष्य चौधरी का भी नाम शामिल है.

Full View

Tags:    

Similar News