Rajpal Yadav News: राजपाल यादव को खानी पड़ेगी जेल की हवा! करोड़ों की प्रॉपर्टी हुई जब्त, जानें पूरा मामला....

Rajpal Yadav News: राजपाल यादव की उत्तर प्रदेश स्थित शाहजहांपुर स्थित करोड़ो की संपत्ति लोन न चुका पाने के कारण सीज हो गयी है. सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया ने इसकी पुष्टि की है.

Update: 2024-08-13 05:44 GMT

Rajpal Yadav News: शाहजहांपुर। भूल भुलैया जैसी मूवी में अपनी एक्टिंग से हसाने वाले बॉलीवुड अभिनेता राजपाल यादव(Bollywood actor Rajpal Yadav) पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. उनकी मुसीबतें बढ़ती जा रही है. अब राजपाल यादव की उत्तर प्रदेश स्थित शाहजहांपुर स्थित करोड़ो की संपत्ति लोन न चुका पाने के कारण सीज हो गयी है. सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया ने इसकी पुष्टि की है. 

राजपाल यादव की प्रॉपर्टी सीज

जानकारी के मुताबिक़, बांद्रा कुर्ला कंपलेक्स मुंबई शाखा की सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की टीम दो दिन पहले ही शाहजहांपुर पहुंचे थे. रविवार को वहां सदर बाजार के पॉश इलाके सेठ एन्क्लेव में स्थित राजपाल यादव के पिता के नाम से दर्ज प्रॉपर्टी पर बैंक का बैनर लगा दिया. जिस पर लिखा था कि ये संपत्ति सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मुंबई की है और इसे कोई खरीद या बेच नहीं सकता है. वहीँ, सोमवार 12 अगस्त, को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया मुंबई के अधिकारी ने करोड़ों की प्रॉपर्टी सीज कर ली है. 

नहीं चूका पाए करोड़ों का लोन 

रिपोर्ट्स के अनुसार, राजपाल यादव ने साल 2012 में आयी फिल्म ‘अता पता लापता’ (Ata Pata Laapata) लिए साल 2010 में करोड़ों का लोन लिया था. इस फिल्म में राजपाल यादव ने एक्टिंग के साथ डायरेक्ट भी किया था.  उनकी पत्नी यानी राधा यादव फिल्म की प्रोड्यूसर थीं. हालाँकि ये फिल्म कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पायी थी. इस फिल्म के लिए राजपाल यादव ने मुंबई के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के बांद्रा ब्रांच से करीब 5 करोड़ का लोन लिया था. 

पिता की जमींन को रखी थी गिरवी 

इस लोन के लिए एक्टर राजपाल यादव ने अपने पिता नौरंगी लाल यादव की शाहजहांपुर स्थित जमीन और घर को गिरवी रखा था. अब लोन को न चुका पाने के कारण बैंक ने राजपाल यादव की संपत्ति सीज कर दी है. 

पहले जा चुके है जेल 

बात दें, राजपाल यादव बैंक का कर्ज न चुका पाने पर पहले भी बुरी तरह फंस गए थे. उन्हें साल 2018 में जेल काटनी पड़ी थी. करीब तीन महिने वो जेल में थे. ऐसे में एक बार कयास लगाए जा रहे है कि राजपाल यादव के खिलाफ जेल की कार्रवाई हो सकती है. 

Tags:    

Similar News