Laapataa Ladies News: एक्स हस्बैंड आमिर खान को रिजेक्ट करने का ये कारण बताया फिल्म की डायरेक्टर किरण राव ने, लंबे अर्से तक निर्देशन से गायब रहने की भी बताई वजह...

Laapataa Ladies News: एक इंटरव्यू में लापता लेडीज़ की निर्देशक किरण राव ने फिल्म, आमिर और खुद के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि आमिर खान ने निश्चित रूप से बेहतरीन ऑडिशन दिया था लेकिन फिर भी उन्हें रिजेक्ट करना पड़ा। किरण ने कहा कि " भले ही उन्हें इस किरदार और बाकी सभी चीज़ों के लिए सही नोट्स मिल गए हों, लेकिन एक स्टारडम है जिससे बच पाना बहुत मुश्किल है।

Update: 2024-03-01 14:04 GMT

Laapataa Ladies News: मुंबई। किरण राव के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'लापता लेडीज' आज पर्दे पर आ गई है। फिल्म को अच्छा रिस्पांस भी मिल रहा है। मज़ेदार बात ये है कि उन्होंने स्वीकार किया कि ऑडीशन बढ़िया देने के बावजूद उन्होने आमिर खान को रिजेक्ट कर दिया। लंबे अरसे तक निर्देशन से गायब रहने का कारण बताते हुए किरण का कहना है कि मैं खुद ही 'लापता' थी। लगातार लिख रही थी, पढ़ रही थी, लेकिन वह सही चीज़ ढूंढ नहीं पा रही थी जिसे मैं पर्दे पर लाना चाहती थी। 'लापता...' बनाकर मैंने शायद खुद को और अपनी खोई आवाज़ को भी ढूंढ लिया है।

इसलिए आमिर खान के हाथ नहीं आया रोल

एक इंटरव्यू में लापता लेडीज़ की निर्देशक किरण राव ने फिल्म, आमिर और खुद के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि आमिर खान ने निश्चित रूप से बेहतरीन ऑडिशन दिया था लेकिन फिर भी उन्हें रिजेक्ट करना पड़ा। किरण ने कहा कि " भले ही उन्हें इस किरदार और बाकी सभी चीज़ों के लिए सही नोट्स मिल गए हों, लेकिन एक स्टारडम है जिससे बच पाना बहुत मुश्किल है। वह जो किरदार निभा रहे थे, वह काफी ग्रे है, इसलिए विचार यह था कि हम नहीं चाहते थे कि आपको पता चले कि यह किरदार आखिर क्या करने वाला है। अगर आमिर होते तो मनोहर के किरदार की अप्रत्याशितता और आश्चर्य को बरकरार रखना बहुत कठिन होता। उसका खुलासा समय से पहले हो जाता।... इसलिये उन्हें रिजेक्ट करना पड़ा।

खुद की वापसी पर कहा ये

किरण ने कहा कि यकीनन उन्होंने वापसी में काफी समय लगा दिया,लेकिन वे संतुष्ट हैं कि उन्हें ऐसी फिल्म डायरेक्ट करने का मौका मिला जो 'मास' से रिलेट करती है। ऐसी ही कहानी वे ढूंढ रही थीं और जो उन्हें नहीं मिल रही थी।

उन्होंने कहा कि मैं लगातार स्क्रिप्ट लिख रही थी, बहुत पढ़ भी रही थी लेकिन बात नहीं बन रही थी। और शायद अपने बच्चे की परवरिश के चलते भी मैं पूरे दिल-दिमाग से काम नहीं कर पा रही थी। यूं कहिए कि मैं खुद ही लापता थी। लेकिन आखिर मैं ऐसी फिल्म ला पाई हूं जिससे मैं दर्शकों के एक बहुत बड़े वर्ग से जुड़ सकूंगी। लापता लेडीज से मैं गांव तक पहुंची हूं। ग्रामीण महिलाओं की आम समस्याएं,उनकी स्थिति, उनके प्रति समाज का नजरिया ...ऐसा बहुत कुछ है जो इस फिल्म में आपको देखने को मिलेगा।

बता दें कि फिल्म 'लापता लेडीज़' एक सोशल ड्रामा कॉमेडी फिल्म है। जिसमें रेल यात्रा के दौरान घूंघट के चलते दो दुल्हनों की अदला-बदली हो जाती है। किरण राव ने अपनी फिल्म में नए कलाकारों को मौका दिया है। इस फिल्म में नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा और स्पर्श श्रीवास्तव अहम भूमिकाओं में हैं और सभी ने शानदार काम किया है। वहीं, फिल्म में रवि किशन कस्बाई पुलिस ऑफिसर की भूमिका में गज़ब लगे हैं। फिल्म में छाया कदम भी नजर आई हैं। 'लापता लेडीज़' आमिर खान प्रोडक्शन एंड किंडलिंग प्रोडक्शन्स बैनर के तले बनी है। जियो स्टूडियो की इस पेशकश की कहानी बिप्लब गोस्वामी की पुरस्कृत स्टोरी से ली गई है।

Full View

Tags:    

Similar News