Kartik Aaryan's Birthday: कभी रहते थे 12 रूममेट्स के साथ एक किराए के फ्लैट में, अब बैक टू बैक हिट फिल्में देकर बने स्टार

Update: 2022-11-22 06:19 GMT

NPG DESK

मुंबई I अपनी डेब्यू फिल्म प्यार का पंचनामा में 5.29 मिनट का लंबा संवाद बोल कार्तिक आर्यन ने सबको चौंका दिया था। बाॅलीवुड में यह आउटसाइडर एक्टर इस फिल्म की शूटिंग के दौरान 12 रूममेट्स के साथ एक 2 बीएचके फ्लैट में किराये से रहता था। आज कार्तिक की गिनती बाॅलीवुड के टाॅप स्टार्स में होती है। बैक टू बैक हिट फिल्में देकर उन्होंने अच्छा खासा नाम और दाम कमाया है। आज कार्तिक के बर्थडे के मौके पर जानते हैं उनके इस रोमांचक सफर के बारे में ।

ग्वालियर में 22 नवम्‍बर 1990 को जन्मे कार्तिक के माता और पिता दोनों ही डॉक्‍टर हैं। वे बेटे को भी डाॅक्टर बनते देखना चाहते थे। लेकिन कार्तिक को तो हीरो बनने का नशा था। कार्तिक ने डी वाय कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग नवी मुम्‍बई से बॉयोटेक्‍नोलॉजी में इंजीनियरिंग की डिग्री ली है। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था, कि वे काॅलेज की पढाई के साथ- साथ फिल्मों के ऑडिशन देने भी जाते थे। कार्तिक एक्टिंग की बारीकी सीखने के लिए एक्टिंग स्कूल भी गए। 3 साल तक स्ट्रगल के बाद उन्हें उनकी पहली फिल्म "प्यार का पंचनामा" मिली। तब उन्होंने अपने घर वालों को अपने पैशन के बारे में बताया।

इन फिल्मों से जमाई धाक

प्यार का पंचनामा के बाद कार्तिक की कुछेक फिल्में असफल भी हुईं। लेकिन

प्यार का पंचनामा 2,सोनू के टीटू की स्‍वीटी, लुका छुपी, पति पत्नी और वो और भूल-भुलैया 2 ने उन्हें स्टार का तमगा दिलवाया। अब हेराफेरी फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म में भी उनकी जगह पक्की बताई जा रही है।

शहजादा के लिए चार्ज किए हैं 21 करोड़ रुपये

सफलता के साथ कार्तिक की कमाई भी खूब बढ़ी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कार्तिक आर्यन की नेट वर्थ लगभग 46 करोड़ रुपये है। वह एक फिल्म के लिए पहले 7 से 8 करोड़ रुपये चार्ज करते थे। बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, कार्तिक ने हाल ही में फिल्म शहजादा के लिए लगभग 21 करोड़़ रुपये चार्ज किए हैं। इस फिल्म के फरवरी 2023 में रिलीज़ होने की उम्मीद है। इसके अलावा वह बोट, ओप्पो, इमामी, फेयर एंड हैंडसम, वीट मैन और अरमानी एक्सचेंज जैसे ब्रैंड्स को एंडोर्स करते हैं, जिससे उनकी मोटी कमाई होती है।

बढ़ा रहे हैं कारों का काफिला

सभी बॉलीवुड स्टार्स की तरह कार्तिक आर्यन को भी लग्जरी कारों का बहुत शौक है। उन्होंने साल 2017 में बीएमडब्ल्यू कार खरीदी थी। इसके अलावा उन्होंने अपनी मां को मिनी कूपर कार खरीदकर गिफ्ट की थी। इसी साल उन्होंने लैम्बोर्गिनी कार खरीदी है, जिसकी कीमत 4.5 करोड़ रुपये है। वह अक्सर अपनी इस कार में बैठकर घूमते हुए नजर आते रहते हैं।

वर्सोवा मुंबई में है आलीशान अपार्टमेंट

कार्तिक आर्यन के पास आलीशान अपार्टमेंट है, जिसे उन्होंने 1.60 करोड़ रुपये देकर मुंबई के वर्सोवा में कुछ समय पहले खरीदा था।वह अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने इस अपार्टमेंट की झलक दिखाते रहते हैं।

ज़ीरा राइस और सिंधी कढ़ी हैं फेवरेट

कार्तिक आर्यन को जीरा राईस के साथ सिन्धी कढ़ी खाना बहुत पसंद है| इसके अलवा उन्हें पावभाजी, छोले भटूरे, गुलाब जामुन, गाजर का हलवा, रिसोट्टो खाना भी बहुत पसंद है। वैसे तो कार्तिक आर्यन शाकाहारी हैं लेकिन 2013 में फिल्म 'आकाशवाणी' की शूटिंग के दौरान अपना वजन बढ़ाने के लिए वे रोज़ाना 25 अंडे खाया करते थे।

अपनी अभिनय कला के कारण काफी सारे पुरस्कार भी उन्होंने अपने नाम किये जिनमें "स्टारडस्ट पुरस्कार", "प्रोड्यूसर गिल्ड पुरस्कार", "पेटा इंडिया पुरस्कार" और "ज़ी सिने पुरस्कार" आदि शामिल है। कार्तिक को फोर्ब्स में "भारत के सबसे मशहूर 100 सेलेब्रिटी" लिस्ट में भी साल 2019 में जगह मिली थी |

Tags:    

Similar News