'हिजाब विवाद' पर अब आया कंगना रनौत का रिएक्शन, कहा- अगर हिम्मत दिखानी है तो... जानिए पूरा मामला

Update: 2022-02-11 08:07 GMT

मुंबई 11 फरवरी 2022 I कंगना रनौत ने अपने इंस्टा स्टोरी में लेखक आनंद रंगनाथन के पोस्ट का प्रिंटशॉट शेयर किया है, जिसमें ईरान की झलक दो तस्वीरों में दिखाई गई है. इसमें एक तस्वीर साल 1973 की है और दूसरी अभी की. आनंद रंगनाथन के इस पोस्ट में दिखाया गया है कि 1973 में वहां की महिलाएं बिकिनी पहनी हुई हैं और अभी की तस्वीर में बुर्का. इसी पोस्ट के प्रिंटशॉट को कंगना ने अपने इंस्टा स्टोरी में शेयर किया है. आनंद रंगनाथन के इस पोस्ट को शेयर करते हुए कंगना ने लिखा है, 'अगर हिम्मत दिखानी है तो अफगानिस्तान में बुर्का न पहनकर दिखाओ… खुद को पिंजरे से मुक्त करना सीखें.' कंगना का ये पोस्ट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. बता दें, कंगना रनौत ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था, हिम्मत ही दिखानी है तो अफगानिस्तान में बुर्का मत पहनो... स्वंतत्र होना सीखो न कि खुद को बांधकर रखना। कंगना के इस पोस्ट के जवाब में शबाना आजमी ने लिखा है, अगर मैं गलत कह रही हूं तो सुधार दीजिए लेकिन अफगानिस्तान एक थिअक्रेटिक (धर्मशासित) स्टेट है। लेकिन जब मैंने आखिरी बार चेक किया था तो भारत सेक्युलर, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक था?

इस विवाद की शुरुआत तब शुरू हुई जब उडुपी के गवर्नमेंट पीयू कॉलेज फॉर वीमेन में 6 छात्राओं को हिजाब पहनकर आने से रोक दिया गया. उसके बाद, छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन के इस फैसले का विरोध करते हुए मानने से इनकार कर दिया. मामला आगे बढ़ा तो कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं के माता-पिता और अधिकारियों के साथ बैठक की जो बेनतीजा रही. हालात इतने बिगड़ गए हैं कि इस मामले को लेकर कई जगह विरोध प्रदर्शन के बाद तनाव बढ़ गया है, कुछ जगहों से पथराव की घटनाएं भी सामने आई हैं. हालात को काबू में करने के लिए पुलिस प्रशासन को दखल देना पड़ा.


वहीं, बात कंगना की करें तो जल्द ही वह ओटीटी में डेब्यू करने वाली हैं. वह जल्दी ही, एकता कपूर के रिएलिटी शो 'लॉक अप: बेडऐस जेल, अत्याचारी खेल' को होस्ट करती नजर आएंगी. इस शो का फॉर्मेट भी कुछ कम दिलचस्प नहीं है. इस शो का फॉर्मेट काफी हद तक बिग बॉस जैसा है. बिग बॉस की तरह यहां भी सेलेब्स ही शो का हिस्सा होंगे और उन्हें लॉक कर दिया जाएगा. कंटेस्टेंट को टास्क भी दिया जाएगा.



Tags:    

Similar News