Kangana Ranaut News: कंगना रनौत पर भड़के कांग्रेस नेता, आपत्तिजनक पोस्ट पर मचा जमकर बवाल, जानें पूरा मामला...

Kangana Ranaut News: बॉलीवुड की एक्ट्रेस कंगना रनौत के चुनावी पदार्पण पर एक कांग्रेस नेता की अपमानजनक पोस्ट ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है, जिसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेसी नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

Update: 2024-03-26 12:33 GMT

नई दिल्ली। बॉलीवुड की एक्ट्रेस कंगना रनौत के चुनावी पदार्पण पर एक कांग्रेस नेता की अपमानजनक पोस्ट ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है, जिसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेसी नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के इंस्टाग्राम हैंडल से रनौत की तस्वीर के साथ उनका पोस्ट राष्ट्रीय चुनावों से कुछ हफ्ते पहले आया है. कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने जा रही हैं.

दरअसल, सुप्रिया श्रीनेत के इंस्टाग्राम अकाउंट से कंगना रनौत की एक तस्वीर शेयर की गई थी. इसमें एक अपमानजनक कैप्शन लिखा गया था. इस पोस्ट को बाद में हटा दिया गया. हालांकि, सुप्रिया का कहना है कि उनके अकांउट का एक्सेस किसी और के पास चला गया था जिससे यह गड़बड़ी हुई. श्रीनेत ने दावा किया है कि यह पोस्ट उन्होंने खुद नहीं किया. इस बीच, एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि वो इस संबंध में निर्वाचन आयोग से संपर्क करेंगी. शर्मा ने भाजपा के सदस्य तजिंदर बग्गा द्वारा मुद्दा उठाए जाने पर एक्स पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, कंगना रनौत आप एक योद्धा और चमकता सितारा हो. असुरक्षित महसूस करने वाले लोग घटिया हरकतें करते हैं. आगे कंगना को लेकर लिखा, यूं ही चमकती रहिये. मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं. निर्वाचन आयोग को पत्र लिख रही हूं.

सुप्रिया के पोस्ट पर कंगना ने जवाब दिया और कहा- प्रिय सुप्रिया जी, एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 वर्षों में मैंने हर तरह की महिलाओं की भूमिका निभाई है. क्वीन में एक भोली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक, रज्जो में एक वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक. कंगना ने आगे कहा, सभी महिलाएं अपनी गरिमा की हकदार हैं. हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए, हमें उनके बॉडी पार्ट्स को लेकर जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए और सबसे बढ़कर हमें जीवन या परिस्थितियों को चुनौती देने वाली सेक्स वर्कर्स को किसी प्रकार के दुर्व्यवहार या अपमान के रूप में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए.

सुप्रिया श्रीनेत ने अब एक बयान में दावा किया है कि उनके सोशल मीडिया अकाउंट का एक्सेस कई लोगों के पास है. उन्होंने कहा, मेरे फेसबुक और इंस्टा के अकाउंट पर कई लोगों का एक्सेस है. इसमें से किसी व्यक्ति ने आज एक बेहद घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट किया था. मुझे जैसे ही इसकी जानकारी हुई मैंने वह पोस्ट हटा दिया. सुप्रिया श्रीनेत ने आगे कहा, 'जो भी मुझे जानते हैं, वह यह अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं किसी भी महिला के लिए व्यक्तिगत भोंडी बात नहीं करती हूं. मेरी जानकारी में आया है कि यह पोस्ट पहले एक पैरोडी अकाउंट (@Supriyaparody) पर चल रहा था. यहां से किसी ने यह पोस्ट उठाकर मेरे अकाउंट पर पोस्ट कर दिया. मैं ऐसा करने वाले की पहचान में लगी हूं.' बताते चलें कि इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है और सुप्रिया के पोस्ट की निंदा की है.

एनसीडब्ल्यू प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक महिला दूसरी महिला के खिलाफ ऐसी अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल कर रही है. एनसीडब्ल्यू ने इसे बहुत गंभीरता से लिया है. हमने पार्टी और नेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए चुनाव आयोग को लिखा है. न केवल एक नेता बल्कि दो नेता ट्विटर पर एक ही बात कह रहे हैं और बाद में इनकार कर रहे हैं कि उन्होंने ऐसा कोई पोस्ट नहीं किया है. उन्हें कंगना से माफी मांगनी चाहिए. वे अपनी पार्टी के बड़े नेता हैं और दोनों से बेहतर आचरण की उम्मीद है. मुझे उम्मीद है कि सोनिया जी इन दोनों (एचएस अहीर और सुप्रिया श्रीनेत) के खिलाफ कार्रवाई करेंगी. कंगना का जवाब बहुत गरिमापूर्ण है और उन्होंने गरिमा के साथ अपना पक्ष रखा. एक शिकायत चुनाव आयोग को पहले ही भेजी जा चुकी है.

Tags:    

Similar News