Kangana Ranaut News: एक्ट्रेस कंगना रनौत की आई शामत, इस विवादित मामले में कोर्ट ने भेजा नोटिस, और अब देनी...

Kangana Ranaut News: देश की आजादी को लेकर दिए बयान को लेकर मध्य प्रदेश के जबलपुर में स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट ने कंगना रनौत को नोटिस जारी किया है.

Update: 2024-10-08 06:24 GMT

Kangana Ranaut News: जबलपुर: अभिनेत्री और सांसद कंगना रनौत(Actress and MP Kangana Ranaut) एक बार फिर अपने विवादित बयान को लेकर मुश्किल में फस गई हैं. देश की आजादी को लेकर दिए बयान को लेकर मध्य प्रदेश के जबलपुर में स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट ने कंगना रनौत को नोटिस जारी किया है. 

कंगना रनौत के खिलाफ नोटिस जारी

जानकारी के मुताबिक़, जबलपुर की स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा सांसद और एक्ट्रेस कंगना रनौत को 'भारत को असली आजादी 2014 में मिली' वाले बयान पर नोटिस जारी किया है. विशेष न्यायाधीश विश्वेश्वरी मिश्रा ने उन्हें नोटिस भेजा है. कंगना रनौत के हिमाचल प्रदेश के पते पर नोटिस भेजा गया है. इस मामले की अगली सुनवाई 5 नवंबर 2024 को होने वाली है. एक्ट्रेस कंगना को कोर्ट में अपनी सफाई देने के लिए बुलाया गया है. 

क्या है मामला

दरअसल, मामला नवंबर, सन 2021 का है. कंगना रनौत ने एक कार्यक्रम के दौरान स्वतंत्रता आंदोलन में योगदान देने वाले अमर सेनानियों को याद करते हुए कहा था कि "असली आजादी हमें 2014 में मिली, 1947 में तो भीख मिली थी." इस बयान के बाद देश भर में बवाल मच गया. जिसके बाद बयान पर विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने माफी मांग ली थी. 

कंगना ने आजादी को बताया भीख 

वहीँ दूसरी तरफ, कंगना रनौत के  बयान के खिलाफ अधिवक्ता अमित साहू ने अधारताल थाने में शिकायत की थी. लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर अधिवक्ता अमित साहू ने 2021 में जबलपुर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में याचिका दायर की थी. अधिवक्ता साहू ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान ने कहा कि देश को आजादी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के त्याग और बलिदान से मिली थी. लेकिन कंगना रनौत ने कहा कि यह 'भीख' थी. कंगना का बयान उन संग्राम सेनानियों के बलिदानो का अपमान है जो बिल्कुल ही ठीक नहीं है. अधिवक्ता अमित साहू ने मामले को गंभीरता से लेतने का आग्रह किया. जिसके बाद कोर्ट ने कंगना रनौत को नोटिस जारी किया है. जिसकी सुनवाई सुनवाई 5 नवंबर को होगी. 

Tags:    

Similar News