Firoz Khan Death: एक्टर फिरोज खान की मौत, इस वजह से महानायक अमिताभ बच्चन के डुप्लिकेट ने तोड़ा दम...

Firoz Khan Death: कब किसकी जिंदगी का कौन सा दिन आखिरी दिन बन जाए, कोई नहीं बता सकता। अब एक्टिंग की दुनिया से भी एक बुरी खबर सामने आई है। खबर ये है कि 'भाबीजी घर पर हैं' एक्टर फिरोज खान का निधन हो गया।

Update: 2024-05-23 12:53 GMT

Firoz Khan Death: मुंबई। कब किसकी जिंदगी का कौन सा दिन आखिरी दिन बन जाए, कोई नहीं बता सकता। अब एक्टिंग की दुनिया से भी एक बुरी खबर सामने आई है। खबर ये है कि 'भाबीजी घर पर हैं' एक्टर फिरोज खान का निधन हो गया। अमिताभ बच्चन की मिमिक्री और एक्टिंग कर मशहूर हुए फिरोज खान की हार्ट अटैक से मौत हुई। 23 मई की सुबह बदायूं में उन्होंने आखिरी सांस ली। अब टीवी एक्टर की मौत से उनके फैंस और परिवार वाले सदमे हैं। फिरोज के निधन की खबर के बाद टीवी इंडस्ट्री में मातम छाया हुआ है।


जानकारी के अनुसार, फिरोज खान पिछले कुछ समय से उत्तर प्रदेश के बदाऊं में थे। पिछले कुछ समय से फिरोज बदाऊं के काबूलपुरा स्थित अपने घर पर ठहरे हुए थे। 23 मई को सुबह उन्होंने बदाऊं में आखिरी सांस ली। फिरोज खान ने 4 मई को मतदाता महोत्सव में अपनी आखिरी परफॉरमेंस दी थी।

एक्टर का अंतिम संस्कार बदाऊं में किया जाएगा। फिरोज खान टीवी इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर्स में से एक थे। उन्होंने कई कॉमेडी शोज में काम किया। इसमें से एक 'भाबी जी घर पर है' था। साथ ही उन्हें 'हप्पू की उल्टन पल्टन', 'साहिब बीवी और बॉस', 'शक्तिमान' और 'जीजा जी छत पर है' जैसे सीरियल्स में देखा गया। इतना ही नहीं, सिंगर अदनान सामी के पॉपुलर गाने 'थोड़ी सी तू लिफ्ट करा दे' में भी फिरोज खान नजर आए थे।

सोशल मीडिया के अमिताभ बच्चन थे फिरोज खान:- टीवी सीरियल्स और म्यूजिक वीडियो में तो फिरोज खान ने काम किया, लेकिन उन्हें असली पहचान अमिताभ बच्चन की मिमिक्री करने के बाद मिली। वह बिग बी के डुप्लीकेट कहे जाते हैं। सोशल मीडिया पर उन्होंने बिग बी की नकल करते हुए कई वीडियोज शेयर किये हैं। वह अभिनेता के फिल्मी सीन और कैरेक्टर को रीक्रिएट करते थे और उन्होंने डुप्लीकेट बनकर लाइव परफॉर्मेंस भी किये हैं। इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिरोज के एक लाख 9 हजार फॉलोअर्स हैं।

धर्मेंद्र से लेकर दिलीप कुमार तक की मिमिक्री:- फिरोज खान ने अपनी आखिरी परफॉर्मेंस में अमिताभ बच्चन के अनेक डायलॉग बोलकर मतदान के लिए लोगों को प्रेरित किया था। उन्होंने कई फिल्मी कलाकारों, दिलीप कुमार, शाहरुख खान, धर्मेन्द्र और सनी देओल तक की मिमिक्री की थी। उनके निधन पर बदायूं क्लब के सचिव डॉ अक्षत अशेष, स्थानीय कलाकार नंदकिशोर, इजहार अहमद, आसिम पेंटर, राहुल सक्सेना, विजय मौर्य, सिम्मी नाज़िर, राजीव भारती ने दुख प्रकट किया है।


Tags:    

Similar News