फेमस एक्टर की हालत खराब: इस गंभीर बीमारी से बिगड़ी तबीयत, परिवार ने कहा- यह बहुत दर्दनाक, इलाज नहीं...

Update: 2023-02-17 11:00 GMT

ब्रूस विलिस

मुंबई I  हॉलीवुड स्टार और एक्शन हीरो ब्रूस विलिस ने अपने एक्टिंग करियर से संन्यास ले लिया था. अब एक्टर ब्रूस विलिस की हालत खराब है. सालभर पहले ब्रूस के परिवार ने उन्हें aphasia नाम की बीमारी से पीड़ित बताया था. परिवार ने ऐलान किया था कि अब ब्रूस बोल नहीं पाते हैं ऐसे में वो फिल्मी दुनिया से दूरी बना रहे हैं. अब एक्टर को एक और गंभीर बीमारी ने जकड़ लिया है. परिवार ने बताया कि इस बीमारी का इलाज भी नहीं हो सकता.

गुरुवार को ब्रूस विलिस के परिवार ने बयान जारी करते हुए इस बात का ऐलान किया है. उन्होंने बताया कि 67 साल के ब्रूस को फ्रंटो टेम्पोरल डिमेंशिया हो गया है. बयान में कहा गया, 'इस बात से बेहद दुख तो हो रहा है, लेकिन हमें ये जानने से राहत मिली है कि उन्हें असल में क्या बीमारी है. FTD एक क्रूर बीमारी है जिसके बारे में हमने कभी नहीं सुना था और जो किसी को भी हो सकती है.' परिवार ने बयान में बताया कि इस बीमारी का अभी तक कोई इलाज नहीं है. उन्होंने लिखा, 'आज के समय में इस बीमारी का इलाज नहीं हो सकता. लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि आने वाले समय में इसका इलाज ढूंढा जाएगा. जैसे जैसे ब्रूस की ये बीमारी बढ़ रही है हम उम्मीद करते हैं कि मीडिया इस बीमारी पर फोकस कर इसे दूसरों की नजरों में लाएगी ताकि इसको लेकिन सही जागरूकता बढ़े और रिसर्च भी हो.' ये बयान एसोसिएशन ऑफ फ्रंटो टेम्पोरल डिजेनेरेशन की वेबसाइट पर पोस्ट किया गया है. इसपर ब्रूस विलिस की पत्नी एमा हेमिंग विलिस, एक्स वाइफ डिमी मोर, और पांचों बच्चों रुमर, स्काउट, तालुलाह, मेबल और एवलिन ने अपने दस्तखत किए हैं.


फ्रंटोटेम्पोरल डिमेंशिया, शुरुआती डिमेंशिया का सबसे आम प्रकार है. ये बीमारी आमतौर पर 40 और 65 की उम्र के बीच शुरू होती है. ये मस्तिष्क के फ्रंटोल और टेम्पोरल लोब को प्रभावित करती है, जिससे व्यवहार में बदलाव, बोलने और लिखने में कठिनाई और याददाश्त कमजोर होने लगती है. aphasia इसका एक लक्षण हो सकता है. आपको बता दे कि, मार्च 2022 में ब्रूस विलिस के परिवार ने उन्हें लेकर पहली बुरी खबर दी थी. उन्होंने बताया था कि एक्टर aphasia नाम की बीमारी से पीड़ित हो गए हैं. उन्होंने अपनी बोलने और बातों को समझने की क्षमता खो दी है. इसी के साथ ऐलान किया गया था कि ब्रूस विलिस अब फिल्मों से ब्रेक ले रहे हैं. अब उनकी सेहत पर पूरा ध्यान दिया जाएगा. फैंस के लिए ये खबर काफी दुखभरी थी.ब्रूस विलिस हॉलीवुड के सुपरस्टार हैं. उन्हें अपनी फिल्म 'डाई हार्ड' और 'द सिक्स्थ सेंस' के लिए जाना जाता है. अपने चार दशक के करियर में ब्रूस ने कई बढ़िया प्रोजेक्ट्स में काम किया है. पिछले कई सालों से वो डायरेक्ट टू वीडियो फिल्मों में काम कर रहे थे. उनकी लेटेस्ट फिल्म Assassin मार्च 2023 में रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म का इंतजार लंबे समय से हो रहा है. इसकी शूटिंग एक्टर ने साल 2021 में की थी

Tags:    

Similar News