Bollywood News:बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार का जन्मदिन, पढ़िए- हीरो बनने से पहले अक्षय का संघर्ष

Update: 2022-09-09 05:36 GMT

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार 9 सितंबर को जन्मदिन मनाते हैं। पंजाब के अमृतसर में जन्में अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरि ओम भाटिया है और वो 55 का आंकड़ा पूरा कर चुके हैं। 1991 में फिल्म सौगंध से लेकर 2022 में फिल्म कटपुतली तक, अक्षय कुमार ने कई बेहतरीन फिल्मों में अपना जलवा बिखेरा है। एक ओर जहां अक्षय अपनी फिल्मों को लेकर खबरों में रहे तो दूसरी ओर उनकी पर्सनल लाइफ भी चर्चा में रही।

09 सितंबर, 1967 को पंजाब के अमृतसर में जन्मे अक्षय कुमार आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। मुंबई ही नहीं और भी कई जगह उनकी प्रॉपर्टीज हैं। लेकिन क्या आप उनकी जिंदगी के उन अनछुए पहलुओं के बारे में जानते हैं, जिनमें संघर्ष के अलावा और कुछ नहीं था। आज भले ही वह इंडस्ट्री के बिजी और बड़े एक्टर्स में से एक हैं। प्रति फिल्म करोड़ों चार्ज करते हैं। लेकिन, एक वक्त उनकी जिंदगी में ऐसा भी था जब वह सिर्फ 1500 रुपये कमाने के लिए बैंकॉक चले गए थे। इतना ही नहीं, उन्होंने ज्वेलरी तक बेच कर अपना गुजारा किया है।

अक्षय कुमार की हिट फिल्में और अवॉर्ड्स

अक्षय कुमार ने अपने करियर में 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है और उनकी अधिकतर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई हैं। धड़कन, अंदाज, नमस्ते लंदन, मुझसे शादी करोगी, हेरा फेरी, भूल भुलैया, सिंह इज किंग, गरम मसाला, स्पेशल 26, बेबी, एयरलिफ्ट, केसरी, वक्त हमारा है, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, मोहरा, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, आंखें, जानी दुश्मन, वेलकम, हाउसफुल, ओमएमजी, टायलेट एक प्रेम कथा, पैडमैन आदि कई दमदार फिल्में अक्षय के खाते में हैं। वहीं फिल्मफेयर से लेकर नेशनल अवॉर्ड तक अक्षय कुमार जीत चुके हैं।

अक्की संघर्ष तो कर रहे थे लेकिन, उनके सपने बड़े थे। वह चार लोगों के हमेशा से ही बड़े फैन रहे हैं। बैंकॉक में वेटर की नौकरी करने के दौरान जहां वह बैठते थे, वहां दीवार पर उन्होंने अमिताभ बच्चन, श्रीदेवी, सिल्वेस्टर स्टेलॉन और जैकी चेन की तस्वीर लगाई थी। और आज उनकी किस्मत इतनी बुलंदियों पर है कि कभी अक्की ने जिनसे मुलाकात के सपने देखे थे, आज उन सबके साथ बिग बजट फिल्में कर चुके हैं। 

Tags:    

Similar News