Anupama Today Episode: टीटू-डिंपी की शादी में सरेआम रोमांस करेगे अनुपमा-अनुज, आध्या को सीधा करेगी देविका...

Anupama 7 June 2024 Episode: छोटे पर्दे का मोस्ट पॉपुलर सीरियल "अनुपमा" में शुक्रवार 7 जून 2024 के एपिसोड में फुल ऑफ ड्रामा रहने वाला है। तो आइए जानते है कि आज के एपिसोड में और क्या-क्या होने वाला है...

Update: 2024-06-07 08:30 GMT

Anupama 7 June 2024 Episode: मुंबई। हिंदी टीवी सीरियल अनुपमा में रोजाना एक बड़ा ड्रामा होता है। सीरियल में अनुपमा में डिंपी और टीटू की शादी की रस्में चल रही हैं, जिसमें ढेर सारे तमाशे हो रहे हैं। अनुपमा शाह हाउस आ चुकी है, जिस वजह से वनराज और बा को काफी मिर्ची लगी है। वहीं, अब शादी में अनुपमा के साथ उसकी दोस्त देविका की भी एंट्री हो गई है, जो वनराज को बिल्कुल भी पसंद नहीं है। बीते एपिसोड में देखने के लिए मिला था कि, अनुपमा किसी अनजान लड़की से मिलने जाती है, जो उसे तपिश के बारे में कुछ बताने वाली होती है लेकिन वह उस लड़की से मिल नहीं पाती। वनराज भी अपने दोस्त की मदद से एक लड़की की तलाश में लगा होता है। तो आइए जानते है कि आज के एपिसोड में क्या-क्या होने वाला है...

आज की एपिसोड में आप देखेंगे कि, अनुपमा और परिवार की महिलाएँ अपने प्यारे गीत से समारोह को रोशन करती हैं। टीटू डिम्पी को अपने अतीत के बारे में बताने का फैसला करता है। अनुपमा कुछ समय के लिए दर्दनाक अतीत में चली जाती है। डिम्पी उसे गले लगाती है और खुश करती है। टीटू डिम्पी से कहता है कि वह उससे बात करना चाहता है। वनराज उन्हें बीच में रोकता है। अनुपमा देविका को टीटू से मिलवाती है। देविका टीटू पर एक शरारत करती है। अनुपमा और परिवार के सदस्य हँसने लगते हैं। वनराज अपने अंदाज में टीटू को चेतावनी देता है। वह अनुपमा से किसी भी तरह की चिंता न करने के लिए कहता है। लीला उन्हें बताती है कि उसे समारोह के लिए कैटरर कहा जाता है। देविका खुश है कि अनुपमा इस बार रसोई के कामों से मुक्त है। वह चाहती है कि अनुपमा समारोह का आनंद उठाए। डिम्पी और टीटू अनुपमा से शगुन की मेहंदी लगाने के लिए कहते हैं। अनुपमा उन्हें सम्मान के लिए धन्यवाद देती है और उनकी जोड़ी को आशीर्वाद देती है। वह उन्हें शगुन की मेहंदी लगाती है। वनराज डिम्पी के हाथ पर फूल फेंक कर मेहंदी खराब कर देता है। डिम्पी चिंतित हो जाती है कि सब कुछ खराब हो गया। अनुपमा उसे चिंता करना बंद करने के लिए कहती है। वह डिजाइन को और अधिक सुंदर बनाती है। वनराज को यकीन है कि शादी रद्द हो जाएगी। अनुपमा वनराज से कहती है कि वह डिंपी की खुशी को खराब करने के लिए ऐसी मूर्खतापूर्ण चीजें न करे। वह उसे चेतावनी देती है। वह उसे डिंपी और उसके परिवार की भावनाओं को ठेस न पहुँचाने के लिए कहती है। वह उसे सचेत नहीं करना चाहती कि वह उसके इरादों को जानती है।

सीरियल में आगे देखने के लिए मिलेगा कि,  वनराज को संदेह है कि क्या उसे उसकी योजना का पता चल गया है। वह नहीं चाहता कि किसी को यह पता चले। देविका अनुपमा और टीटू से डांस फेसऑफ करने का आग्रह करती है। परिवार के सदस्य भी उनसे डांस करने का अनुरोध करते हैं। टीटू अनुपमा को एक प्रतियोगिता के लिए चुनौती देता है। अनुपमा और टीटू संगीत में प्रस्तुति देते हैं। वनराज को लगता है कि टीटू उसके विनाश को आमंत्रित करने के लिए ऐसा कर रहा है। उसे अनुपमा और टीटू पर दया आती है। डिंपी और टीटू खुशी से नाचते हैं। अनुपमा नाचते समय लड़खड़ा जाती है। वह अनुज की बाहों में गिर जाती है। परिवार एक माण पल का गवाह बनता है। अनुज और अनुपमा का रोमांटिक पल आराध्या के साथ-साथ शाह परिवार के कुछ सदस्यों को परेशान करता है। माला अनुज और अनुपमा पर गिरती है और उन्हें करीब लाती है। वनराज उनका पसंदीदा प्रेम गीत गाकर उनका मज़ाक उड़ाता है। हसमुख उसे ऐसा करने से रोकता है। आध्या गुस्से में माला तोड़ देती है और अनुज और अनुपमा को अलग कर देती है। हसमुख अनुज और आध्या का स्वागत करता है। अनुज उसका आशीर्वाद लेता है। वह आध्या से बड़ों का आशीर्वाद लेने के लिए कहता है। अनुपमा आध्या की खुशी की कामना करती है। परी परिवार को बताती है कि आध्या ने उसे खतरे से बचाया। आध्या खुश हो जाती है जब बच्चे उसे सुपरहीरो कहते हैं। डिंपी अनुज को देखकर खुश होती है। अनुज टीटू और डिंपी को बधाई देता है। देविका गुस्से में अनुज से माफी मांगने के लिए कहती है। अनुज कहता है कि उसे भी उससे माफी मांगनी चाहिए क्योंकि वह उसके संपर्क में नहीं रही। वह कहती है कि वह उसे बहुत याद करती है। वह उससे माफी मांगता है। वह उसे गले लगाती है।

आगे देखने के लिए मिलेगा कि, लीला उसे हर समय सभी को गले न लगाने के लिए कहती है। वनराज आध्या का परिवार में स्वागत करता है। वह कहता है कि अनुज उसका दोस्त है, लेकिन उसे लगा कि अनुज डिंपी की शादी में शामिल होने नहीं आएगा। अनुज कहता है कि उसे निराश करने के लिए उसे खेद है। वे आपस में मजाक करते हैं और हंसते हैं। अनुज उसे बदलाव के लिए खुद को बदलने की कोशिश करने के लिए कहता है। अनुपमा नहीं चाहती कि वे बहस करें। वह अनुज को शांत रहने का संकेत देती है। आद्या अनुपमा और अनुज को एक-दूसरे को देखते हुए पाती है। उसे श्रुति का संदेश मिलता है। वनराज अनुज से पूछता है कि वह चुप क्यों हो गया। अनुज कहता है कि वह वास्तव में थका हुआ और भूखा है। वह लीला से पूछता है कि क्या खाना तैयार है। लीला उन्हें आने और खाना खाने के लिए कहती है। वनराज अनुपमा को उसके प्रेमी के प्रवेश के बारे में चिढ़ाता है। वह गुस्से में चली जाती है। अनुज बच्चों को उपहार देता है। वह खुशी फैलाता है। वनराज और परितोष अनुज को देखकर खुश नहीं हैं। अनुपमा देविका से कहती है कि अनुज के आने पर उसे अजीब लग रहा है आराध्या गुस्से में प्रतिक्रिया करती है। देविका को पता चलता है कि आराध्या ने अनुपमा को माफ नहीं किया। वह इस बात से परेशान है कि अनुपमा के बच्चे हमेशा उसके खिलाफ रहते हैं। वह उन्हें बुरे बच्चे कहती है। उसे समर की याद आती है। वह कहती है कि वह आराध्या को संभाल लेगी। अनुपमा उसे कुछ न करने के लिए कहती है। देविका कहती है कि आराध्या को पता होना चाहिए कि अनुपमा ने उसकी जान बचाई है। वह आराध्या से मिलती है। वह आराध्या से मेहंदी लगाने के लिए कहती है। आराध्या मना कर देती है। देविका उसे मजबूर करती है। अनुज और अनुपमा देविका के इस कदम से खुश हैं। किंजल का कहना है कि देविका आराध्या को अच्छे से संभाल लेगी। बाद में, अंश अनुपमा के हाथ पर अनुज का नाम लिख देता है, जिससे सभी हैरान रह जाते हैं।

Full View

Tags:    

Similar News