संशोधित पदोन्नति सूची रद्द न करने की मांग को लेकर विधायक धनेंद्र साहू से शिक्षक सम्वर्ग ने लगाई गुहार

Update: 2023-08-09 13:17 GMT

रायपुर। राज्य सरकार के वन टाइम रिलेक्ससेसन के तहत पदोन्नत शिक्षक संवर्ग आज आदिवासी दिवस के कार्यक्रम में अभनपुर पधारे अभनपुर विधायक धनेंद्र साहू से मिला।

शिक्षक सम्वर्ग के प्रतिनिधि मंडल में विधायक महोदय को अवगत कराते हुवे बताया कि वे सभी वर्तमान में पदोन्नत हुवे है उन्होंने कॉउंसलिंग में दूरस्थ स्थान दिखाए जाने के कारण असहमति दिया था। उसके बाद सँयुक्त संचालक द्वारा 150 से 200 किलोमीटर दूरस्थ स्थानों में पदस्थापना आदेश दिया गया था।

जिन पर शिक्षकों ने उक्त आदेश में संशोधन करते हुवे गृह ब्लॉक एवं गृह जिलों में उचित कारण दर्शाते हुवे संशोधित पदस्थापना जारी करने का आवेदन किया तद्पश्चात संशोधित आदेश प्राप्त हुवा।

शिक्षकों ने विधायक महोदय को बताया कि कुछ दिन से सोशल मीडिया एवं प्रिंट मीडिया के माध्यम से संशोधित सूची निरस्त किये जाने का समाचार प्राप्त हो रहा है जिससे शिक्षकों में भय का वातावरण बना हुआ है साथ ही वे मानसिक रूप से प्रताड़ित महसूस कर रहे है। यदि उनकी पदस्थापना रद्द होती है तो अभनपुर विधानसभा क्षेत्र के कई शालाओं में विषय शिक्षक के पद पुनः रिक्त हो जाएंगे जिससे शैक्षणिक कार्य प्रभावित होगा । इसलिए किसी भी स्थिति संशोधित पदस्थापना सूची निरस्त न हो ताकि शिक्षक सम्वर्ग एवं बच्चों का भविष्य अंधकारमय न हो।

शिक्षक सम्वर्ग ने बताया कि 15 वर्षों से एक ही पद पर रहने के बाद यह पदोन्नति प्राप्त हुवा है इसलिए मानवीय दृष्टिकोण से संशोधित पदोन्नति सूची रद्द न हो। विधायक धनेंद्र साहू जी ने भी शिक्षकों को इस विषय मे मुख्यमंत्री से चर्चा करने का आश्वासन दिया।

प्रतिनिधि मंडल में शिक्षकों के साथ साथ उनके परिवार जन भी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News