छत्तीसगढ़ में महंगाई भत्ता बढ़ा : ब्रेकिंग- राज्य सरकार ने इन कर्मचारियों के लिए 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का दिया आदेश…..GAD ने जारी किया आदेश… पढ़िये किन कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

Update: 2021-08-05 10:04 GMT

रायपुर 5 अगस्त 2021। केंद्र सरकार के ऐलान के बाद छत्तीसगढ़ में भी महंगाई भत्ता की बढ़ोत्तरी का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि ये DA राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए नहीं होगा, बल्कि राज्य में पदस्थ अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए होगा। सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिया गया है। इधर, इस आदेश को लेकर कई कर्मचारी संगठनों ने निराशा भी व्यक्त की है।

दरअसल राज्य के कर्मचारी महंगाई भत्ता में बढ़ोत्तरी को लेकर काफी दिनों से मांग कर रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए डीए को लेकर अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं, हालांकि बुधवार को राज्य सरकार ने इसी बीच अखिल भारतीय सेवाओं के अधिकारी व कर्मचारियों के लिए बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता लागू करने का आदेश जारी कर दिया है।

राज्य सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि 1 जुलाई 2021 से केंद्र ने 17 प्रतिशत से बढ़ाकर महंगाई भत्ता 28 प्रतिशत कर दिया है, इस संदर्भ में 1 जुलाई से राज्य में कार्यरत अखिल भारतीय सेवा के सदस्यों को 1 जुलाई 2021 से बढ़े हुए महंगाई भत्ता का लाभ देगा। हालांकि 2020 से 2021 के बीच का एरियर नहीं दिया जायेगा।

देय महंगाई भत्ता का भुगतान 1 जुलाई 2021 से नकद किया जायेगा।

 

 

 

Similar News