Satta King aur Bharat: CG: महादेव सट्टा ऐप में बड़ा खुलासा, क्रिकेट सट्टा खिलाने वाले 4 गिरफ्तार, रायपुर पुलिस ने पुणे से धर दबोचा, ऐसे चला रहे थे CG में ऑनलाइन बेटिंग गेम

Satta King aur Bharat:आरोपियों द्वारा सट्टे के लेनदेन के लिए दूसरों के खातों का उपयोग कर रहे थे। पीड़ित खाता धारक को जब इसकी जानकारी हुई तो उसने इसकी शिकायत रायपुर पुलिस से की, तब जाकर इस पूरे मामले का खुलासा हुआ...

Update: 2024-07-06 06:58 GMT

Satta King aur Bharat रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी पुलिस ने महादेव बुक पर ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले चार आरोपियों को पकड़ा है। आरोपी पुणे में आराम से बैठकर महादेव रेड्डी बैट बुक-23 पर क्रिकेट सट्टा खिला रहे थे। इतना ही नहीं आरोपियों द्वारा सट्टे के लेनदेन के लिए दूसरों के खातों का उपयोग कर रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 22 नग मोबाइल, 3 लैपटाॅप, 2 वाईफाई, 12 पासबुक, 24 चेकबुक, 72 एटीएम और सटटे का हिसाब किताब जब्त किया गया है।


जानिए क्या थी शिकायत

दरअसल, शिकायतकर्ता दशरथ निषाद ने थाना मौदहापारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह फुल चौक,मौदहापारा रायपुर में रहता है और गैलेक्सी इन्टरनेशनल इन्टरप्राईजेस प्रा.लि. में कार्य करता है। बीते दिनों प्रार्थी का साथी बढ़ईपारा निवासी मोहित विश्वकर्मा उसके पास आया और बोला कि उसे अर्जेंट में एक बैंक खाता खुलवान है। आरोपी के झांसे में आकर दशरथ ने अपनी आईडी (आधार कार्ड और जरुरी दस्तावेज) दे दिया। मोहित ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र में खाता खुलवाकर प्रार्थी के आधार कार्ड से 1 एयरटेल का सिम खरीद कर बैंक खाते में रजिस्टर्ड करवाया। जिसके बाद बैंक खाते का पासबुक, चेकबुक एवं एटीएम कार्ड अपने पास रख लिया।

दूसरों के बैंक खातों में करते थे सट्टे की राशि का लेनदेन 

30 अप्रैल 2024 को मोहित विश्वकर्मा ने दशरथ को फोन कर बोला कि उक्त बैंक खाता फंस गया है उसे बंद कराना है। दशरथ को दोस्त की बातों पर संदेह हुआ और बैंक जाकर खाते से संबंधित जानकारी मांगी। तब पता चला कि मोहित विश्वकर्मा द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर उसके साथ धोखाधड़ी की गई है, उसके बैंक खाता एवं मोबाइल नम्बर का प्रयोग महादेव सट्टा संचालन के लेन-देन में किया गया। इस बात कि जानकारी मिलते ही दशरथ ने इसकी शिकायत थाना मौदहापारा में अपराध क्र 193/24 धारा 318(4), 61(2) बी.एन.एस तथा छ.ग. जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 की धारा 07 के तहत पंजीबद्ध कराया।

पहले भी हो चुकी है गिरफ्तारी

शिकायत को गंभीरता से लेते हुए SSP संतोष सिंह ने आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। थाना मौदहापारा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा प्रकरण में पूर्व में भी पुणे महाराष्ट्र स्थित सांगरिया फेस-03 मेगा पोलिस हिंजेवाडी के एक फ्लैट में रेड कार्रवाई कर 5 सटोरियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार सटोरियों सेे पूछताछ एवं ऑर्गनाईजेशनल इनपुट में पाया गया कि उनके कुछ अन्य साथी भी पुणे महाराष्ट्र में बैठकर महादेव एप पैनल के माध्यम से सट्टा संचालित कर रहे है। इस जानकारी के बाद पहले से महाराष्ट्र में मौजूद एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट की टीम को पुणे में उपस्थित सटोरियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। टीम के सदस्यों द्वारा सटोरियों की जानकारी जुटाकर महालुंगे बानेर रोड स्थित इकोलाख सोसाइटी ब्लॉक 4बी के एक फ्लैट में लोकेट किया गया। टीम ने फ्लैट में रेड कार्रवाई कर 4 सटोरिये को पकड़ा। पकड़े गए आरोपी लैपटॉप व मोबाइल फोन के माध्यम से सेटअप तैयार कर ऑनलाईन सट्टा संचालित कर रहे थे।

23 आईडी पैनल में चल रहा था सट्टा 

सटोरियों से कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि क्रिकेट मैच के दौरान महादेव सट्टा एप के बैट बुक पैनल नं. 23 आईडी पैनल के माध्यम से ऑन लाईन सट्टा का संचालन कर रहे थे। पुलिस ने 4 सटोरियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 22 नग मोबाइल, 3 नग लैपटॉप, 2 नग वाई-फाई, 12 नग पासबुक, 24 नग चेकबुक, 72 नग एटीएम कार्ड और सट्टा के पैसों का हिसाब जब्त किया गया। 

जांच के दौरान गिरफ्तार आरोपियों द्वारा लगभग 200 बैंक खाताओं में लेन-देन करने संबंधी जानकारी मिली है। प्रकरण में संलिप्त अन्य आरोपी फरार है जिनकी गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।

गिरफ्तार आरोपी

01. तुषार शिवनकर पिता अशोक शिवनकर उम्र 24 साल निवासी जगमल चौक के पास टिकरापारा थाना तोरवा जिला बिलासपुर।

02. करण सिंह पिता त्रिलोकी नाथ सिंह उम्र 26 साल निवासी एच.एस.सी.एल. कालोनी रूआबांधा थाना कोतवाली भिलाई जिला दुर्ग।

03. शुभम सिंह पिता हरिकिशोर सिंह उम्र 24 साल निवासी एच.एस.सी.एल. कालोनी रूआबांधा थाना कोतवाली भिलाई जिला दुर्ग।

04. कमल चक्रधारी पिता तिहारू राम चक्रधारी उम्र 22 साल निवासी मां भवानी चौक घासीदास नगर थाना जामुल भिलाई जिला दुर्ग।


Tags:    

Similar News