Satta King aur Bharat: हैदराबाद में बैठकर भिलाई नाम से चला रहे थे लोटस एप्प पर ऑनलाइन सट्टा, सोने की जेवलरी, नगदी और सवा करोड़ का हिसाब जब्त...

Satta King aur Bharat:छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस ने महादेव बुक की सहयोगी लोटस एप्प पर ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले छह आरोपियों को धर दबोचा है...

Update: 2024-07-02 15:05 GMT

Satta King aur Bharat दुर्ग। छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस ने महादेव बुक की सहयोगी लोटस एप्प पर ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले छह आरोपियों को धर दबोचा है। दुर्ग की भिलाई पुलिस ने एक आरोपी को भिलाई और पांच आरोपियों को हैदराबाद के एक होटल से पकड़ा है। आरोपियों के पास से कई मोबाइल, सोने के जेवरात, लैपटाॅप, एटीएम, पासबुक और करोड़ो का हिसाब भी जब्त किया है।

जानिए कैसे पकड़ाए आरोपी

दरअसल, दुर्ग पुलिस द्वारा लगातार ऑनलाइन सट्टा खेलने और खिलाने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में भिलाई पुलिस को सूचना मिली कि भिलाई निवासी विनय यादव अपनी कार में बैठकर सर्कस मैदान के पास ऑनलाइन सट्टा खिला रहा है। इस शिकायत के बाद शहर एड़िशनल एसपी सुखनंदन राठौर ने क्राइम एएसपी रिचा मिश्रा, डीएसपी भिलाई सत्यप्रकाश तिवारी को जांच कर आरोपी को पकड़ने के निर्देश दिये। पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर आरोपी को मौके से कार में बैठे पकड़ा। आरोपी के कब्जे से तीन मोबाइल, सट्टा से संबंधित हिसाब किताब और कई अन्य चिजें जब्त किया गया। पुलिस ने जब आरोपी से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके अन्य साथी हैदराबाद के सांई रेसीडेंसी गोली डोडी में स्थित कमरा नंबर 303 में बैठकर 444 लोटस पैनल में भिलाई नाम से सट्टा चला रहे है। थाना सुपेला में अपराध क्रमांक 729/2024 धारा 7, 8 छ.ग. जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

हैदराबाद से पकड़ाए

इस सूचना को एसपी दुर्ग ने गंभीरता से किया और पुलिस व सायबर की एक विशेष टीम बनाकर हैदराबाद रवाना किया। पुलिस की टीम ने हैदराबाद में आरोपियों पर नजर रखी और उनके कमरे में छापामार कार्रवाई की। पुलिस को देख कमरें में बैठे सटोरिये इधर उधर भागने लगे। पुलिस की टीम ने भी इन सटोरिये को दौड़ाकर पकड़ा। पकड़े गये आरोपियों में आदित्य पाण्डेय, उदय कुमार, बी चंदू, हिमांशु चौहान व अभिषेक वर्मा है।

कई सामान जब्त

आरोपियों को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर भिलाई लाया गया। आरोपियों के कब्जे से 5 लैपटॉप, 18 नग एण्ड्रायड मोबाईल, 4 नग एटीएम कार्ड, 13 बैंक एकाउंट और सवा करोड का हिसाब व बैंक खातों में 1,34,738 रूपये शेष है जिसे होल्ड कराये जाने बैंकों से पत्राचार किया गया। साथ ही अग्रिम कार्यवाही थाना सुपेला से की जा रही है।

आरोपीगण 

1 विनय यादव उर्फ स्टार पिता श्रीगोपाल यादव उम्र 28 वर्ष सा. रूआबांधा बस्ती मिलाई जिला दुर्ग।

2 आदित्य पाण्डेय पिता कन्हैया पाण्डेय उम्र 20 वर्ष सा. केम्प 01 वृंदानगर वैशाली नगर भिलाई जिला दुर्ग।

3 उदय कुमार पिता संतोष कुमार उम्र 22 वर्ष सा.18 नंबर रोड उमा पब्लिक स्कूल के पास वैशाली नगर भिलाई।

4 बी. चंदू पिता बी गणेश उम्र 20 वर्ष सा-केम्प 01 तुलसी गैरेज के पास वैशाली नगर भिलाई जिला दुर्ग।

5 हिमांशु चौहान पिता विनोद चौहान उम्र 23 वर्ष सा. नेहरू चौक छावनी भिलाई जिला दुर्ग।

6 अभिषेक वर्मा पिता उत्तम वर्मा उम्र 33 वर्ष सा.बांचा भवन कुरूद भिलाई जिला दुर्ग।

Tags:    

Similar News