Narayanpur News: सर्चिंग में निकले जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग, पांच नक्सली मारे गये... रायफल, लांचर सहित भारी मात्रा में हाथियार जब्त...

Narayanpur News:छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सर्चिंग पर निकले जवानों और नक्सलियों के बीच हुये मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गये। जवानों ने नक्सलियों के शवों को बरामद कर लिया है...

Update: 2024-07-03 11:54 GMT

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सर्चिंग पर निकले जवानों और नक्सलियों के बीच हुये मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गये। जवानों ने नक्सलियों के शवों को बरामद कर लिया है। साथ ही मौके से रायफल, बीजीएल लांचर सहित भारी मात्रा में हथियार व अन्य सामग्री जब्त की है। मुठभेड़ में शामिल जवान नक्सलियों के शव को लेकर नाराणपुर वापस लौट गये हैं।

जानिए घटनाक्रम

दरअसल, 30 जून को जिला नारायणपुर से डीआरजी, बीएसएफ, एसटीएफ एवं आईटीबीपी की संयुक्त पार्टी गश्त सर्चिंग के लिए नक्सलियों के गढ़ ग्राम हिकुलनार, घमण्डी क्षेत्र की ओर रवाना हुई थी। संयुक्त अभियान के दौरान 2 जुलाई को ग्राम हिकुलनार एवं घमण्डी के मध्य पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ खत्म होने के बाद सुरक्षा बलों द्वारा घटना स्थल की सर्चिंग करने पर 5 माओवादियों के शव व 1 नग .303 रायफल, 3 नग .315 बोर रायफल, 2 नग muzzle loading रायफल, BGL लांचर सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया। एसपी नारायणपुर प्रभात कुमार द्वारा बताया गया है कि इस मुठभेड़ में और भी बड़ी संख्या में माओवादियों के घायल होने और मारे जाने की संभावना है।

बस्तर रेंज आईजी सुन्दरराज पी. द्वारा बताया गया है कि वर्ष 2024 में माओवादियों के विरूद्ध प्रभावी रूप से नक्सल विरोधी अभियान संचालित किये जाने के परिणाम स्वरूप बस्तर रेंज अंतर्गत अब तक कुल 136 माओवादियों के शव, 482 माओवादियों को गिरफ्तार, 453 माओवादियों द्वारा आत्मसमर्पण किया गया है। आईजी ने यह भी बताया कि बस्तर रेंज में तैनात पुलिस एवं सुरक्षा बल सदस्यों द्वारा क्षेत्र की जनता की जान-माल की रक्षा हेतु सदैव तत्पर है। इस संयुक्त ऑपरेशन में दंतेवाडा डीआरजी, जगदलपुर डीआरजी, कोण्डागांव डीआरजी, एसटीएफ तथा आईटीबीपी 53वीं वाहिनी एवं बीएसएफ 135वीं वाहिनी का बल शामिल है।

मुठभेड़ में मारे गए माओवादियों के सेंट्रल कमेटी सुरक्षा टीम के PLGA कंपनी नंबर 1 के होने की बात सामने आई है l साथ ही विस्तृत रूप से शिनाख्ती की कार्रवाई सुरक्षा बलों के द्वारा की जा रही है। विस्तृत जानकारी अभियान पूरा होने के बाद पृथक से जारी की जायेगी।

Full View

Tags:    

Similar News