कोण्डागांव न्यूज़ अग्निवीर भर्ती: युवाओं को शारीरिक दक्षता के लिए जिले में व्यापक प्रशिक्षण...

Kondagaon News Agniveer Recruitment:

Update: 2024-10-24 10:30 GMT

Kondagaon News Agniveer Recruitment: कोण्डागांव। जिले में युवाओं के कौशल को निखारने और उन्हें रोजगार से जोड़ने के लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यापक प्रशिक्षण अभियान चलाया जा रहा है। कलेक्टर कुणाल दुदावत के निर्देशानुसार जिला रोजगार अधिकारी ने विकास नगर मैदान में शारीरिक दक्षता प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे युवाओं के बीच पहुंचकर आगामी सेना भर्ती के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने आगामी 29 जनवरी से 31 जनवरी 2025 तक होने वाली अग्निवीर वायुसेना सीधी भर्ती के साथ-साथ दिसंबर 2024 में रायगढ़ में आयोजित होने वाली अग्निवीर थलसेना भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा की तैयारी के लिए युवाओं को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिला रोजगार एवं मार्गदर्शन केंद्र कोण्डागांव द्वारा 10 सितंबर से अग्निवीर लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले युवाओं को शारीरिक दक्षता प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे युवाओं को अधिक परिश्रम करने व अपने शारीरिक कौशल को निखारने हेतु प्रोत्साहित किया गया।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मंशा के अनुरूप प्रदेश में रोजगार और शिक्षा के अवसरों को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न कदम उठाए जा रहे हैं। राज्य शासन के इस प्रयास से बस्तर संभाग के दूरस्थ क्षेत्रों के युवाओं को भी अपने सपनों को साकार करने का अवसर मिल रहा है।

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार अग्निवीर जैसी भर्ती प्रक्रियाओं में युवाओं को विशेष रूप से प्रशिक्षित किया जा रहा है, जिससे राज्य के युवाओं का देश की सेवा का सपना पूरा हो सके और राष्ट्र हित में अपना योगदान दे सकें।

Tags:    

Similar News