Jaspur News: निर्वाचन फंड में गोल-माल करने वाले लिपिक को कलेक्टर ने किया निलंबित...

Update: 2024-01-04 13:09 GMT

जशपुर। निर्वाचन फंड में गोलमाल करने वाले लिपिक को कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है। गोलमाल की शिकायत मिलने के बाद कलेक्टर ने एसडीएम से इसकी जांच करवाई थी जांच प्रतिवेदन के आधार पर कार्यवाही की गई है। मामला पत्थलगांव एसडीएम कार्यालय से जुड़ा हुआ है।

जशपुर जिले के पत्थलगांव एसडीएम कार्यालय में सहायक ग्रेड 2 के पद पर पदस्थ टीकम सिंह के द्वारा विधानसभा निर्वाचन 2023 में मिले निर्वाचन फंड का अवैधानिक रूप से दुरुपयोग किया गया था। निर्वाचन फंड के रकम को मतदान, मतगणना, पीओएल खर्च के लिए खर्च करना था। इसके लिए 3 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई थी। जिसे सक्षम अधिकारी की अनुमति के बाद ही खर्च करना था। पर सहायक ग्रेड 2 टीकम सिंह ने इसे मनमाने ढंग से बिना अनुमति के ही खर्च कर दिया।

शिकायत मिलने पर कलेक्टर रवि मित्तल ने पत्थलगांव एसडीएम आकांक्षा त्रिपाठी से जांच करवाई। जांच में जानकारी लगी कि टीकम सिंह द्वारा अनंत हाईवे सर्विस पत्थलगांव के प्रोपराइटर बसंत यादव को पीओएल राशि का भुगतान बिना अनुमति के किया गया था। इस मामले का खुलासा होने पर एसडीएम आकाक्षां त्रिपाठी ने टीकम सिंह को शो काज नोटिस जारी कर जवाब मांगा। लेकिन नोटिस जारी होने के बाद भी कर्मचारी द्वारा जवाब नहीं दिया गया। जिसके बाद एसडीएम के प्रतिवेदन के आधार पर कलेक्टर ने सहायक ग्रेड 2 टीकम सिंह को निलंबित कर दिया गया।

Tags:    

Similar News