Janjgir News: मोर एक साइन में जिंदगी भर चाऊंर खाबे कहने वाला पटवारी हुआ निलंबित, रिश्वत मांगने का हुआ था वीडियो वायरल

Janjgir News: राशन कार्ड में दस्तखत करने के एवज में रिश्वत मांगने वाले पटवारी का वीडियो वायरल हुआ था। कलेक्टर के निर्देश पर पटवारी को निलंबित कर दिया गया है।

Update: 2024-06-28 17:05 GMT

Janjgir News: जांजगीर \ चांपा हितग्राही से राशन कार्ड में दस्तखत करने के एवज में रकम की मांग करने वाले पटवारी को निलंबित किया गया है। पटवारी ग्रामीण से राशन कार्ड में दस्तखत करने की एवज में तीन सौ रुपए की मांग कर रहा था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में प्रसारित हुआ था।

पामगढ़ तहसील के पटवारी हल्का नंबर 32 जरहापारा में पदुम लाल भगत पटवारी के पद पर पदस्थ है। उसके पास एक ग्रामीण राशन कार्ड में दस्तखत करवाने पहुंचता है। जिस पर पटवारी पदुमलाल भगत उससे रुपयों की मांग करते हुए कहता है कि "मोर दस्तखत से एमन जिंदगी भर चाऊंर खाई आऊ तीन सौ देहे बर एमन ला तकलीफ होत हे।" घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। इसके बाद कलेक्टर आकाश शिकार नहीं इसके बाद कलेक्टर आकाश छिकारा ने इसे संज्ञान लेकर पामगढ़ एसडीएम को मामले की जांच कर नोटिस पटवारी को देने के निर्देश दिए थे।

कलेक्टर के निर्देश पर पटवारी पदुमलाल भगत को नोटिस देकर जवाब मांगा गया। जवाब संतोष पद नहीं होने के कारण कलेक्टर के निर्देश पर पटवारी पदुमलाल भगत पटवारी हल्का नंबर 32 जरहापारा तहसील पामगढ़ को एसडीएम ने निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में पटवारी का कार्यालय पामगढ़ कानूनगो शाखा नियत किया गया है। इस दौरान पटवारी हल्का नंबर 30 के पटवारी हितेश साहू को आगामी आदेश तक अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले भी कलेक्टर कार्यालय के कानूनगो शाखा में लिपिक श्यामकांत देवांगन का रकम मांगनेकर वीडियो वायरल हुआ था। संज्ञान में आने पर कलेक्टर आकाश छिकारा ने इसे गंभीरता से लेते हुए उक्त लिपिक को निलंबित कर दिया है।

Full View

Tags:    

Similar News