Durg News: डकैती का खुलासा, दंपति को बंधक बनाकर दिये थे घटना को अंजाम, दुर्ग पुलिस ने एमपी के धार से ऐसे पकड़ा, माल खपाने वाला भी गिरफ्तार

Durg News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग में डकैती की घटना को अंजाम देने वाले शातिर भील गिरोह के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है...

Update: 2024-09-29 12:24 GMT

Durg News: दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग में डकैती की घटना को अंजाम देने वाले शातिर भील गिरोह के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये वारदात जून माह में दुर्ग के गनियारी रोड स्थित दिलीप मिश्रा के मकान में हुई थी। दुर्ग पुलिस ने आरोपी को मध्यप्रदेश के धार से दबोचा है। डकैत को पकड़ने के लिए पुलिस को धार जिले में लगभग 20 दिनों का कैंप करना पड़ा था। आरोपी की निशानदेही पर डकैती का माल खपाने वाले युवक को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जानिए कब हुई थी घटना

दरअसल, 7-8 जून की दरमियानी रात गनियारी रोड रसमड़ा के दिलीप टिंबर के घर अज्ञात पांच नकाबपोश डकैत दरवाजा तोड़कर अंदर आये और दिलीप व उनकी पत्नी को जान से मारने की धमकी देकर हाथ पैर बांध दिए। जिसके बाद आलमारी तोड़कर उसमें रखे करीब 35 तोला सोने के जेवरात, नगदी 26,000 रूपये और तीन नग घड़ी करीब 20,00,000 रूपये को लूटकर फरार हो गए। पीड़ित परिवार ने सुबह इसकी शिकायत चौकी अंजोरा में दर्ज कराई।

 500 से अधिक CCTV की जाँच

दुर्ग पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और विशेष टीम गठित कर जाँच शुरू की। टीम द्वारा घटना का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया गया घटना स्थल व घटना स्थल के आने जाने वाले मागों में लगे सीसीटीव्ही कैमरों को खंगाला गया। संभावित स्थानों के करीबन पांच सौ से अधिक सीसीटीव्ही कैमरों की जाँच की गई। सीसीटीव्ही से प्राप्त फूटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान भील गिरोह धार झाबुआ मप्र के रूप में की गई। आरोपियों को पकड़ने पुलिस की एक विशेष टीम गठित कर धार झाबुआ रवाना किया गया। 22 दिनों तक कैंप कर आरोपियों की पहचान के प्रयास किये गए। इस दौरान गिरोह के मुख्य डकैत की पहचान भंगू डावर निवासी नरवानी थाना टांडा जिला धार के रूप में की गई। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर भंगू डावर को पकड़ा। कड़ाई से पूछताछ करने पर अपने सांथी दिलीप, गणपत, भाया, अनिल राठौर, अनिल बघेल के साथ मिलकर ग्राम रसमड़ा में डकैती एवं एनएसपीसीएल रूआंबांधा, खम्हारडीह क्षेत्र रायपुर मे चोरी करना स्वीकार किये।

पुलिस के आते ही घटना में शामिल अन्य आरोपी मौके से फरार हो गए। डकैती एवं चोरी से मिले माल को भंगू ने भूरसिंह उर्फ भूरिया को बेचना बताया। टीम के द्वारा तत्‌काल पतासाजी कर भूरसिंह उर्फ भूरिया को थाना टांडा क्षेत्र में पकड़ा, जिसके द्वारा माल मशरूका को अपने स्थानीय सोना चांदी के व्यापारी जैन के पास बेचना बताया जिसकी तलाश जारी है।



Tags:    

Similar News