CG Pandit Pradeep Mishra: पंडित प्रदीप मिश्रा का धमतरी में सजेगा आज से दरबार, शिव महापुराण कथा में शामिल होने वाले श्रद्धालु जान लें पार्किंग व्यवस्था

CG Pandit Pradeep Mishra: धमतरी में आयोजित शिव महापुराण कथा के लिए पंडित प्रदीप मिश्रा धमतरी पहुंच चुके हैं...

Update: 2024-09-20 06:28 GMT

CG Pandit Pradeep Mishra: धमतरी। धमतरी में आयोजित शिव महापुराण कथा के लिए पंडित प्रदीप मिश्रा धमतरी पहुंच चुके हैं। गुरुवार को विमान से रायपुर पहुंचे प्रदीप मिश्रा सड़क मार्ग से धमतरी बाईपास होते हुए रुद्रेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने अभिषेक किया फिर कथा स्थल के लिए रवाना हो गए। कथा स्थल कांटाकुर्रीडीह में कल महिलाओं के द्वारा कलश यात्रा निकाली गई। आज से कथा का शुभारंभ होगा। बता दे धमतरी में पूर्व में कुरूद में भी प्रदीप मिश्रा शिव कथा कह चुके हैं।

शिव भक्त और कथा वाचक प्रदीप मिश्रा की कथा धमतरी शहर से 15 किलोमीटर दूर ग्राम कांटाकुर्रीडीह में विश्व 24 सितंबर तक आयोजित हो रही है। दोपहर एक से चार बजे तक कथा का श्रवण शिव भक्तों को पंडित प्रदीप मिश्रा करवाएंगे। इसके लिए 50 एकड़ जमीन पंडाल सजाया गया है।

सुरक्षा के लिहाज से 300 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और निगरानी के लिए सीसीटीवी भी लगाया गया है। पिछले दो दिनों से प्रदीप मिश्रा को सुनने श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है। आयोजन स्थल से 3 किलोमीटर पहले कुकरेल में पार्किंग की तैयारी की गई है। हजरत फलों की सुविधा को देखते हुए 10 रुपए शुल्क में ई रिक्शा की व्यवस्थाएं की गई है। कथा स्थल से 800 मीटर दूर भंडारे का आयोजन किया गया है।

यह होगा पार्किंग हेतु रूट चार्ट

पार्किंग नंबर-1. कुकरेल हाईस्कूल मैदान में धमतरी, कांकेर, बालोद, दुर्ग, रायपुर की ओर से आने वाले श्रद्धालु अपने वाहन कार, बाइक पार्क करेंगे। बस, मेटाडोर, पिकअप सहित अन्य वाहनों से आने वाले ग्राम माकरदोना स्कूल मैदान एवं कृषि मंडी में पार्किंग करेंगे।

पार्किंग नंबर-2, 3. बांसपारा प्राथमिक शाला खेल मैदान एवं राइसमिल के पास नगरी-सिहावा, बोराई, विश्रामपुरी, मैनपुर की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं के वाहन पार्किंग होंगे।

पार्किंग नंबर-4. कार्यक्रम स्थल के पीछे केवल अतिविशिष्ट व्यक्तियों एवं श्रद्धालुओं के लिए वाहन पार्किंग की व्यवस्था होगी।

पार्किंग क्रमांक-6. बनबगौद खेल मैदान में राजिम-गरियाबंद, मगरलोड, सिंगपुर, नरहरा की ओर से आने वाले श्रद्धालु अपनी वाहन रखेंगे।

पार्किंग नंबर-7. सिरौदखुर्द में मगरलोड, राजिम, गरियाबंद की ओर से आने वाले श्रद्धालु अपना वाहन रखेंगे।

Tags:    

Similar News