Bilaspur News: हाई कोर्ट ने जिसे कहा था, इट इज ए ह्यूज फ्राड,पुलिस ने अब घोषित किया भगोड़ा,10 हजार का ईनाम भी

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम के करीबियों में एक एके श्रीवास्तव को पुलिस ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। भगोड़ा श्रीवास्तव का पता बताने वालों को 10 हजार रुपये का ईनाम का ऐलान भी कर दिया है। बता दें कि बीते दिनों अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस ने श्रीवास्तव को इट इज एक ह्यूज फ्राड कहते हुए नाराजगी जताई थी। श्रीवास्तव पर 15 करोड़ ठगी का आरोप है। रायपुर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है।

Update: 2024-10-06 11:23 GMT

Bilaspur News: बिलासपुर। पांच साल पहले छत्तीसगढ़ में जब कांग्रेस की सरकार काबिज थी तब तत्कालीन मुख्यमंत्री के करीबियों में बिलासपुर उसलापुर निवासी एके श्रीवास्तव की गिनती होती थी। तब उनका रसूख और रुतबा भी कुछ अलग अंदाज में हुआ करता था। राज्य की सत्ता से कांग्रेस के बाहर होते ही ठगी के आरोप में फंसे श्रीवास्तव अब फरारी काट कर रहे हैं। श्रीवास्तव पर 15 करोड़ रुपये ठगने के आरोप में रायपुर पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर लिया है। फरारी काट रहे श्रीवास्तव को पुलिस ने अब जाकर भगोड़ा घोषित कर दिया है।

पूर्व सीएम के करीबी श्रीवास्तव को भगोड़ा घोषित करने के साथ ही पुलिस ने श्रीवास्तव का पता बताने वाले या फिर गिरफ्तार कराने में मदद करने वालों को 10 हजार रुपये बतौर पुरस्कार देने की घोषणा भी कर दी है। राज्य की सत्ता पर दखलंदाजी रखने वाले श्रीवास्तव ने पूर्व सीएम बघेल के करीबी होने का जमकर फायदा उठाया। छत्तीसगढ़ से लेकर देश के अलग-अलग राज्यों में सत्ता का प्रभाव दिखाकर बेजा इस्तेमाल भी करते रहे हैं। रसूख का बेजा इस्तेमाल करते हुए श्रीवास्तव ने बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड में काम दिलाने का झांसा देकर दिल्ली के व्यवसायी रावत एसोसिएट के मालिक अशोक रावत से 15 करोड़ रुपये की उगाही कर ली। ठेका ना मिलने और रुपये ना लौटाने पर रावत ने श्रीवास्तव ने संपर्क किया और राशि ना लौटाने पर पुलिस में एफआईआर कराने की बात कही।

0 चेक हो गया बाउंस

एफआईआर की चेतावनी के बाद श्रीवास्तव ने कंचन श्रीवास्तव के बैंक अकाउंट से तीन करोड़ 40 रुपये रावत को वापस लौटाया।साथ ही तीन-तीन करोड़ रूपये केे तीन चेक भी जारी कर दिया। हालांकि तीनों चेक बाउंस हो गया।

0 पांच अकाउंट के जरिए 500 करोड़ का लेनदेन

श्रीवास्तव ने बेहद चालाकी से कारोबारी रावत से उगाही की है। EWS के मकान में रहने वाले गरीबों के बैंक अकाउंट के जरिए 500 करोड़ का लेनदेन किया। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। आयकर विभाग की नजरें भी इस ओर लगी हुई है।

0 कोल स्कैम में भी आया नाम

कांग्रेस शासनकाल के दौरान श्रीवास्तव ने कोरबा में फ्लाई एश परिवहन का ठेका हथिया लिया था। इसके लिए बकायदा कंपनी बना ली थी। कोल स्कैम में श्रीवास्तव का नाम भी आया था। ईडी ने जांच भी की है।

0 हाई कोर्ट में दायर की है अग्रिम जमानत याचिका

एके श्रीवास्तव ने पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में जमानत याचिका पेश की है। मामले की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने तल्ख टिप्पणी करते हुए यहां तक कह दिया था कि इट इज ए ह्यूज फ्राड।

Tags:    

Similar News