शवों को श्मशान भिजवाने कंट्रोल रूम में लगी शिक्षकों की ड्यूटी….2 शिफ्टों में तैनात गुरूजी करेंगे काम, SDM अविनाश बोलें, सिर्फ समन्वय का काम करेंगे शिक्षक

Update: 2021-04-16 02:09 GMT

रायपुर 16 अप्रैल 2021। शिक्षकों से ये कोरोना जो ना करा लें….कांटेक्ट ट्रेसिंग, वैक्सीनेशन, कटेंनमेंट जोन में ड्यूटी, स्टेट बोर्डर पर तैनाती के साथ शिक्षकों की सेवाएं अब शवों को श्मशान भिजवाने बनाये गए कंट्रोल रूम में ली जाएगी।
राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ SDM कार्यालय की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक रोटेशन पालिसी के तहत शिक्षकों की कंट्रोल रूम में ड्यूटी लगाई गई है। जो स्वास्थ्य विभाग से समन्वय स्थापित कर शवों को भिजवाने में मदद करेंगे। साथ ही परिजनों को भी सूचित करेंगे।
शिक्षकों में इस आदेश को लेकर तीखी प्रतिक्रिया भी आ रही है। शिक्षकों का कहना है कि उन्हें कोरोना ड्यूटी से कोई एतराज नहीं है, लेकिन उन्हें सुविधा तो मिले, वो कोरोना के फ्रंट लाइन वर्कर की तरह काम कर रहे, लेकिन कोई सुविधा नहीं है, यहाँ तक उन्हें PPE किट तक नहीं मिलता। 50 लाख का बीमा तक नहीं कराया गया है।
उधर, डोंगरगढ़ के SDM अविनाश भोई ने स्पष्ट किया है कि शिक्षकों की ड्यूटी कंट्रोल रूम में लगाई जा रही है, जो हेल्थ विभाग के साथ सिर्फ और सिर्फ समन्वय का काम करेंगे।

Similar News