CG ब्रेकिंग : शराब दुकानों से भी मिलेगी अब शराब …. होम डिलेवरी के साथ अब दुकान से भी ग्राहक ले सकेंगे मदिरा……ये करना होगा आपको काम

Update: 2021-05-18 10:09 GMT

रायपुर 18 मई 2021। छत्तीसगढ़ में अब शराब दुकानों पर भी शराब मिलेगी। आबकारी विभाग ने इस बाबत सभी कलेक्टर को निर्देश जारी कर दिया है। हालांकि शराब दुकानों से शराब लेने के लिए भी ऑनलाइन बुकिंग कराना होगा। विभाग की तरफ से दिये गये निर्देश में बताया गया है कि वो ग्राहक जिन्होंने आनलाइन बुकिंग के दौरान शराब दुकान से पिकअप का आप्शन चुना है, वो शराब दुकान पर जाकर अपनी शराब ले सकते हैं।

दरअसल शराब की आनलाइन बुकिंग के दौरान होम डिलेवरी के इतने सारे आर्डर आ रहे हैं कि ग्राहकों तक शराब समय पर उपलब्ध नहीं कराया जा पा रहा है। लिहाजा विभाग की तरफ से ये नया आप्शन दिया गया है कि अगर कोई ग्राहक शराब की आनलाइन बुकिंग में अब शराब दुकान से पिकअप कर सकता है तो उसे घर पहुंचाकर देने के बजाय शराब दुकानों से ही आर्डर मिल जायेगा। ओटीपी के माध्यम से मिलेगा आर्डर

ओटीपी के जरिये मिलेगी शराब

शराब दुकान से शराब लेने के लिए पैसे का भुगतान पहले ही आनलाइन करना होगा और साथ ही शराब दुकान से पिकअप लेने का आप्शन सेलेक्ट करना होगा। जिसके बाद ग्राहक को एक ओटीपी नंबर दिया जायेगा। ग्राहक उस ओटीपी नंबर को शराब दुकान में लेकर जायेगा और फिर सुपरवाइजर की तरफ से उस नंबर को वैरीफाइड कर शराब संबंधित व्यक्ति को दिया जायेगा।

मॉल की शराब दुकान रहेगी बंद

हालांकि इस दौरान होम डिलेवरी की व्यवस्था भी लागू रहेगी। आनलाइन बुकिंग के दौरान जो भी व्यक्ति होम डिलेवरी का आप्शन सेलेक्ट करता है, उसके घर पर ही शराब पहुंचायी जायेगी।

 

 

Tags:    

Similar News