CG ब्रेकिंग : कोरोना को लेकर राज्य सरकार का बड़ा निर्देश…. दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों को लाना होगा टेस्ट रिपोर्ट…. टेस्टिंग के वक्त करना होगा खुद के मोबाइल से मिस्ड कॉल, …नहीं तो परिजनों से करवाना होगा

Update: 2021-08-03 07:39 GMT

रायपुर 3 अगस्त 2021। छत्तीसगढ़ में भी अब कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है। प्रदेश में पिछले दो दिनों से कोरोना के मरीज 200 से ज्यादा आ रहे हैं। चिंता की बात ये है कि अब कोरोना के मरीज रायपुर, दुर्ग, बलौदाबाजार जैसे इलाकों में बढ़ रहा है। कोरोना के बढ़े संक्रमण के बीच अब राज्य सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है। राज्य सरकार ने निर्देश दिया है कि अब हवाई सफर से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना टेस्टिंग जरूरी होगी।

इस बाबत राज्य सरकार ने सभी कमिश्नर और आईजी के साथ कलेक्टर और एसपी को भी निर्देश जारी कर दियाहै। राज्य सरकार ने निर्देश दिया है कि 8 अगस्त से हवाई सफर से दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को कोरोना टेस्ट जरूरी होगी।

राज्य सरकार के निर्देश के मुताबिक RTPCR की रिपोर्ट यात्री की जरूरी होगी। ये रिपोर्ट उन्ही लैब की होनी चाहिये, जिसे ICMR ने स्वीकृति दी है। रिपोर्ट में आईसीएमआर आईडी और एसआरएफ आईडी अंकित न होने की स्थिति में एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर जांच कराया जायेगा।

वो यात्री जिन्होंने कोरोना की दोनों डोज वैक्सीन ले लिये हैं, और अगर वो सर्टिफिकेट दिखाते हैं तो आरटीपीसीआर की 96 घंटे के भीतर की निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। अगर रिपोर्ट नहीं होगी तो एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर और रैपिड जांच करानी होगी।

कोरोना जांच के लिए मोबाइल नंबर देना जरूरी होगा, साथ ही फोटो, आईडी भी देना होगा। यही नहीं मोबाइल नंबर से जांच दल को मिस्ड काल देकर मोबाइल नंबर को प्रमाणित भी कराना होगा। जिन यात्रियों के पास मोबाइल नहीं होगा, वो अपने परिजन से मोबाइल नंबर से मिस्ड काल कराकर नंबर प्रमाणित करायेंगे।

 

 

Tags:    

Similar News