कैबिनेट ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन पर 12 अप्रैल को होगा फैसला …. CM भूपेश ने बुलायी कैबिनेट की बैठक ….. कोरोना और लॉकडाउन पर होगी चर्चा

Update: 2020-04-10 06:25 GMT

रायपुर 10 अप्रैल 2020। छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन पर 12 अप्रैल को फैसला होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 12 अप्रैल को कैबिनेट की बैठक बुलायी है, बैठक में लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर बड़ा फैसला लिया जायेगा। दरअसल 11 अप्रैल को प्रधानमंत्री सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर देश के मौजूदा हालात पर चर्चा करने वाले हैं। प्रधानमंत्री के साथ बैठक के दूसरे दिन मुख्यमंत्री कैबिनेट में इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे। हालांकि जिस तरह से पड़ोसी राज्य उड़ीसा और मध्यप्रदेश ने लॉकडाउन बढ़ाने के निर्णय लिये हैं, उसे देखकर ये तय माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में भी लॉकडाउन बढ़ाया जायेगा।

इससे पहले छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग ने भी कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन का पीरियड और बढ़ाने को कहा था। आपको बता दें कि छत्तीसग कोरबा में कल एक ही दिन में 7 नये मरीज मिले थे, कोरबा अकेला ऐसा जिला है, जहां से अभी तक 10 पाजेटिव मरीज आ चुके हैं।

हालांकि जिस तरह से कोरबा में संक्रमण बढ़ रहा है, उसे देखकर बड़े खतरे की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता, हालांकि राज्य सरकार ने कटघोरा क्षेत्र को पूरी तरह से लॉकडाउन कर सभी व्यक्ति के टेस्ट कराने के निर्देश जारी किये हैं, लेकिन अचानक बढ़े आंकड़े ने सभी के चेहरे पर चिंता की लकीरें बढ़ा दी है।

Tags:    

Similar News