Kolkata News: कोलकाता में आसमान छूती सब्जियों की कीमतों से फिलहाल राहत नहीं

Update: 2023-12-06 07:45 GMT

कोलकाता, 6 दिसंबर। कोलकाता में खुदरा बाजार में सब्जियों की बढ़ती कीमतें आम आदमी की जेब पर असर डाल रही हैं।

खुदरा बाजार में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों को नियंत्रण में रखने वाली राज्य सरकार की टास्क फोर्स के सदस्यों के अनुमान के मुताबिक, औसतन लगभग सभी सब्जियों की कीमतें 15 से 20 रुपये प्रति किलोग्राम तक अधिक हैं।

टास्क फोर्स के सदस्यों के अनुमान के मुताबिक, हालांकि टमाटर, मटर और प्याज की कीमतें दुर्गा पूजा और काली पूजा के त्योहारी सीजन की तुलना में थोड़ी कम हुई हैं, लेकिन मौजूदा कीमतें अभी भी सामान्य दरों से अधिक हैं। यही बात लहसुन और अदरक के मामले में भी है, जो बंगाली व्यंजनों के लिए आवश्यक वस्तुएं हैं।

खुदरा बाजार में टमाटर 60 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है, वहीं मटर की प्रति किलोग्राम कीमत 100 रुपये के आसपास है। खुदरा बाजारों में प्याज की औसत कीमत 60 रुपये प्रति किलोग्राम है।

इसके अलावा, अदरक और लहसुन की कीमतें वाकई चिंता का विषय हैं। लहसुन की कीमत 300 रुपये प्रति किलोग्राम है, वहीं अदरक की कीमत 200 रुपये प्रति किलोग्राम से अधिक है।

टास्क फोर्स के सदस्यों का मानना है कि आम तौर पर कोलकाता के खुदरा बाजारों में आवश्यक वस्तुओं की कीमतें अभी भी ऊंची चल रही हैं, जिनका राज्य में पर्याप्त मात्रा में उत्पादन नहीं होता है।

टास्क फोर्स के एक सदस्य ने कहा, "चूंकि इन उत्पादों के लिए दूसरे राज्यों से आपूर्ति पर निर्भर रहना पड़ता है, इसलिए जब भी आपूर्ति में कोई कमी होती है, इनकी कीमतें बढ़ जाती हैं।"

Full View

Tags:    

Similar News