ब्रेकिंग-राजधानी में बड़ा हादसा: कैमिकल गैस की चपेट में आये दो ग्रामीणों की मौत, एक गंभीर… टैंकर से कैमिकल खाली करने के बाद कर रहे थे सफाई…

Update: 2021-02-06 13:46 GMT

रायपुर 7 फरवरी 2021। राजधानी में कैमिकल टैंकर की सफाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया है। सफाई के दौरान कैमिकल से बने गैस की चपेट में आने की वजह से दो ग्रामीणों की मौत हो गई है, वहीं एक कि हालात गंभीर बताई जा रही है। इस घटना में मृत ग्रामीणों के नाम राहुल यादव और जावेद खान है। फिलहाल घटना की सूचना के बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के मुताबिक घटना धरसींवा थाना क्षेत्र के धनेली नाला स्थित खड़े कैमिकल टैंकर की है। जिस टैंकर में ये हादसा हुआ है, वो गुजरात का है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि, राजस्थान से कैमिकल लेकर टैंकर सिलतरा के श्री गणेश आयल फैक्ट्री आया था। यहां पर केमिकल खाली करने के बाद धनेली स्थित छोकरा नाले के किनारे टैंकर को खड़ा कर वहां मौजूद तीन ग्रामीणों से वाहन को धुलवाया जा रहा था। ये वही ग्रामीण है जो इसी तरह के वाहनों को बिना किसी सुरक्षा के धोकर अपनी रोजी-रोटी चलाते हैं।
तीनों युवक जैसे ही टैंकर के अंदर की सफाई करने के लिए ढक्कन खोलकर अंदर उतरे, उस दौरान वो कैमिकल से निकले गैस की चपेट में आ गए। गैस की चपेट में आने के बाद तीनों युवक बेहोश हो गए, जिसके बाद उन्हें गंभीर अवस्था मे उपचार के लिए मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया।
देर रात हॉस्पिटल में उपचार के दौरान धरसींवा निवासी राहुल यादव और जावेद खान की मौत हो गई है। वहीं तीसरे युवक राजू यादव की हालत गंभीर बनी हुई हुई है। जबकि गैस की चपेट में आये चालक और परिचालक का इलाज अभी जारी है।

Tags:    

Similar News